घर बैठे ले सकेंगे अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान से अपॉइटमेंट, संस्थान ने शुरू किया ये एप

एप पर मरीज का आभा यानी आयुष्मान भारत हेल्थ अकाउंट बन जाएगा जिसमें वह अपने मेडिकल रिकॉर्ड सुरक्षित रख सकेगा। संस्थान की निदेशक तनूजा नेसारी ने बताया कि बुजुर्ग व अन्य मरीजों के लिए एक हेल्थ डेस्क की भी स्थापना की गई है । जानिए आप घर बैठे एम्स में कैसे बुक कर सकेंगे अपॉइंटमेंट और क्या रहेगी इसकी टाइमिंग।

By Jagran NewsEdited By: Sachin Pandey Publish:Sat, 22 Jun 2024 08:42 PM (IST) Updated:Sat, 22 Jun 2024 08:59 PM (IST)
घर बैठे ले सकेंगे अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान से अपॉइटमेंट, संस्थान ने शुरू किया ये एप
एप के माध्यम से ऑनलाइन बुक किया जा सकेगा अपॉइटमेंट।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान में मरीजों को डाक्टर से अपॉइंटमेंट लेने के लिए अब घंटों कतार में खड़ा नहीं होना पड़ेगा। संस्थान ने रूझ एप लांच किया है, जिससे घर बैठे अपॉइंटमेंट लिया जा सकेगा।

सरिता विहार स्थित अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान में प्रतिदिन 42 ओपीडी में दो से ढाई हजार मरीज आते हैं। टोकन लेने के लिए घंटों कतार में खड़ा होना पड़ता है। इन समस्याओं के समाधान के लिए लॉन्च रूझ एप को गूगल के प्ले स्टोर या एप्पल स्टोर से डाउन लोड किया जा सकेगा।

एप पर मेडिकल रिकॉर्ड भी रखा जा सकेगा

इस एप पर मरीज का आभा यानी आयुष्मान भारत हेल्थ अकाउंट बन जाएगा, जिसमें वह अपने मेडिकल रिकॉर्ड सुरक्षित रख सकेगा। संस्थान की निदेशक तनूजा नेसारी ने बताया कि बुजुर्ग व अन्य मरीजों के लिए एक हेल्थ डेस्क की भी स्थापना की गई है। रूझ एप का इस्तेमाल सोमवार से शुक्रवार सुबह आठ से सुबह साढ़े ग्यारह बजे तक किया जा सकता है। शनिवार को सुबह आठ से 10:30 बजे तक इसका लाभ उठाया जा सकेगा।

chat bot
आपका साथी