पाक सेना प्रमुख राहील शरीफ को पहले से थी पठानकोट हमले की जानकारी

पठानकोट आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान पर उठ रही अंगुलियों के बीच सीमा पार से चौंकाने वाला खुलासा हुआ है।जानकारी के मुताबिक, राहील शरीफ जानते थे कि सीमा पार कर कुछ आतंकी भारत में घुसे हैं और वहांं अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देंगे।

By anand rajEdited By: Publish:Tue, 05 Jan 2016 09:46 AM (IST) Updated:Tue, 05 Jan 2016 10:00 AM (IST)
पाक सेना प्रमुख राहील शरीफ को पहले से थी पठानकोट हमले की जानकारी

नई दिल्ली/इस्लामाबाद। पठानकोट आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान पर उठ रही अंगुलियों के बीच सीमा पार से चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि पाकिस्तानी सेना प्रमुख राहील शरीफ को इस आतंकी हमले के बारे में पहले से पता था।

जानकारी के मुताबिक, राहील शरीफ जानते थे कि सीमा पार कर कुछ आतंकी भारत में घुसे हैं और वहांं अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देंगे।

एक और चिंताजनक खुलासा यह है कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत से मिले गुप्त सबूतों के बाद जिम्मेदार आतंकी संगठन पर कार्रवाई का मन बनाया है। लेकिन सेना प्रमुख ने इससे भी इनकार कर दिया है।

इसके साथ ही भारत की यह आशंका भी सच साबित हुई है कि पाकिस्तान की सेना नहीं चाहती कि दोनों देशों के बीच संबंध बहाल हों।

ये भी पढ़ेंः पठानकोट हमले के बाद भारत-पाक वार्ता पर संदेह के बादल

इससे पहले भारत ने पाकिस्तान को इस बात के सबूत दे दिए कि आतंकी हमले में पाकिस्तानी आतंकी शामिल थे। यह पूरी प्रक्रिया गुपचुप ढंग से की गई है। इसका खुलासा तब हुआ जब सोमवार देर रात पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने एक बयान जारी किया।

प्रवक्ता ने कहा-"हम हमले में शहीद लोगों के परिजन का दुख समझ सकते हैं। पाकिस्तान खुद भी आतंकवाद का बड़ा पीड़ित है।" हालांकि बयान में भारत द्वारा दिए गए सबूतों का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन दोनों देशों के बीच चर्चा की प्रक्रिया जारी रखने के प्रति वचनबद्ध प्रकट की गई है।

ये भी पढ़ेंः अजिल डोभाल ने पाक को सौंपे सबूत, कहा-पहले करो कार्रवाई, फिर होगी बात

chat bot
आपका साथी