पाकिस्तान के लिए जासूसी केस में NIA ने की बड़ी कार्रवाई, गुजरात और महाराष्ट्र में तीन जगहों पर की छापेमारी

NIA ने रक्षा मामलों की जानकारी लीक होने से संबंधित जासूसी मामले में गुजरात और महाराष्ट्र में तीन स्थानों पर छापेमारी की है। इस दौरान कई आपत्तिजनक सामग्रियां जब्त की गईं।यह तलाशी पिछले साल जून में एनआईए की ओर से दर्ज एक मामले को लेकर ली गई है। जांच में पता चला है कि पाकिस्तानी नागरिकों ने जासूसी में गिरफ्तार किए गए आरोपितों के साथ सहयोग किया था।

By AgencyEdited By: Sonu Gupta Publish:Fri, 28 Jun 2024 10:30 PM (IST) Updated:Fri, 28 Jun 2024 10:30 PM (IST)
पाकिस्तान के लिए जासूसी केस में NIA ने की बड़ी कार्रवाई, गुजरात और महाराष्ट्र में तीन जगहों पर की छापेमारी
पाकिस्तान के लिए जासूसी केस में एनआइए ने गुजरात, महाराष्ट्र में ली तलाशी। फाइल फोटो।

HighLights

  • पाकिस्तान के लिए जासूसी केस में एनआईए ने गुजरात, महाराष्ट्र में ली तलाशी
  • पिछले साल जून में एनआईए ने दर्ज किया था मामला

पीटीआई, नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शुक्रवार को रक्षा मामलों की जानकारी लीक होने से संबंधित 2021 के विशाखापत्तनम पाकिस्तानी आईएसआई जासूसी मामले में शामिल संदिग्धों पर कार्रवाई करते हुए गुजरात और महाराष्ट्र में तीन स्थानों पर छापेमारी की है।

मोबाइल सहित आपत्तिजनक सामग्रियां जब्त

उन लोगों के परिसरों की तलाशी ली गई, जिन पर भारतीय रक्षा प्रतिष्ठानों की जासूसी के लिए पाकिस्तान से धन प्राप्त करने का संदेह है। इस दौरान मोबाइल फोन और दस्तावेजों सहित कई आपत्तिजनक सामग्रियां जब्त की गईं। यह तलाशी पिछले साल जून में एनआईए की ओर से दर्ज एक मामले को लेकर ली गई है।

एजेंसी ने पिछले साल दायर किया था आरोप पत्र

एजेंसी की ओर से जुलाई 2023 में एक फरार पाकिस्तानी नागरिक सहित दो आरोपितों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया गया था। इसके बाद एक पाकिस्तानी नागरिक सहित तीन अन्य के खिलाफ दो और आरोप पत्र दायर किए गए। जांच में पता चला है कि पाकिस्तानी नागरिकों ने जासूसी में गिरफ्तार किए गए आरोपितों के साथ सहयोग किया था।

इसमें भारत में आतंकी हिंसा फैलाने की साजिश के तहत भारतीय नौसेना से संबंधित संवेदनशील जानकारी लीक की जा रही थी। एनआईए मामले में और अधिक संबंधों की पहचान के लिए जब्त की गई सामग्रियों की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ेंः

कामाख्या मंदिर कॉरिडोर पर कब शुरू होगा काम? सीएम हिमंत बिस्वा सरमा बोले- IIT गुवाहाटी को भेजा गया ब्लू प्रिंट

समय पूर्व रिहाई के आदेश की अवमानना…, अब SC ने UP सरकार को जारी किया नोटिस; बसपा के पूर्व विधायक से जुड़ा है मामला

chat bot
आपका साथी