Rain In Delhi: झमाझम बारिश से झील बनीं दिल्ली-NCR की सड़कें, IGI एयरपोर्ट के T1 टर्मिनल की टूटी छत; कई इलाकों में जलभराव

Rain In Delhi। दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार देर रात से बारिश हो रही है। आईएमडी के मुताबिक 28 जून को दिल्ली और अन्य राज्यों में अलग-अलग स्थानों पर 30 से 40 किमी प्रति घंटे रफ्तार की हवाओं और गरज-चमक के साथ आंधी व बारिश होने की संभावना है। गुरुवार सुबह से ही आसमान में काले बादल छाये हुए थे और तेज ठंडी हवाएं भी चल रही थी।

By AgencyEdited By: Piyush Kumar Publish:Fri, 28 Jun 2024 04:20 AM (IST) Updated:Fri, 28 Jun 2024 07:17 AM (IST)
Rain In Delhi: झमाझम बारिश से झील बनीं दिल्ली-NCR की सड़कें, IGI एयरपोर्ट के T1 टर्मिनल की टूटी छत; कई इलाकों में जलभराव
दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार देर रात से हल्की बारिश हो रही है।(फोटो सोर्स: एएनआई)

HighLights

  • आज से दिल्ली में अगले तीन दिनों तक बारिश के आसार।
  • तीन जुलाई तक के लिए राष्ट्रीय राजधानी में बारिश का यलो अलर्ट जारी।
  • मिंटो रोड समेत कई सड़कों पर गाड़ियों की लंबी जाम लगी।

एएनआई, नई दिल्ली। Rain In Delhi। उत्तर भारत में मानसून ने दस्तक दे दी है। गुरुवार देर रात से दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में जबरदस्त बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में 29 और 30 जून को भारी बारिश होने की संभावना है। बारिश की वजह से दिल्ली के सड़कों पर जलजमाव हो गया है। मिंटो रोड में सुबह गाड़ियों की लंबी जाम लगनी शुरू हो चुकी है। 

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा साझा किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि कई गाड़ियां बीच-सड़कों पर पानी के बीच फंस चुकी है। 

#WATCH | A car submerged in water and roads heavily flooded due to continues downpour in Delhi

(Visuals from Minto Road) pic.twitter.com/tsE2QJYuGH

— ANI (@ANI) June 28, 2024

IGI एयरपोर्ट के T1 टर्मिनल की टूटी छत

 वहीं, दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने बताया, "सुबह करीब 5.30 बजे दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर छत गिरने की सूचना मिली। तीन दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया है। दिल्ली फायर सर्विस ने जानकारी दी कि छत गिरने से 4 लोग घायल हो गए, सभी को बचा लिया गया और अस्पताल ले जाया गया। 

#UPDATE | 4 people were injured, all have been rescued and taken to hospital after a roof collapsed at Terminal-1 of Delhi airport: Delhi Fire Service https://t.co/nZrfh05nhu

— ANI (@ANI) June 28, 2024

आज दिल्ली में तेज बारिश की आशंका 

आईएमडी के मुताबिक, 28 जून को दिल्ली और अन्य राज्यों में अलग-अलग स्थानों पर 30 से 40 किमी प्रति घंटे रफ्तार की हवाओं और गरज-चमक के साथ आंधी व बारिश होने की संभावना है। गुरुवार सुबह से ही आसमान में काले बादल छाये हुए थे और तेज ठंडी हवाएं भी चल रही थी।

मौसम विभाग ने तीन जुलाई तक के लिए बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। जबकि शनिवार को बारिश का ऑरेंज अलर्ट है। ऐसे में सप्ताहांत में बारिश से तापमान में 34 से 33 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। मौसम विभाग ने आने वाले तीन दिन में दिल्ली से मानसून टकराने की संभावना जताई है। 

यूपी-पंजाब समेत इन राज्यों में पहुंची मानसून

बता दें कि उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के अधिकतर जिलों में मानसून पहुंच गया है।

मानसून गुरुवार को पंजाब पहुंच गया। राज्य के अधिकांश जिलों में वर्षा तेज वर्षा हुई, जिससे गर्मी से राहत मिली। वहीं, मौस विभाग के अनुसार, 28 जून से पहली जुलाई तक उत्तर प्रदेश के अधिकतर स्थानों पर व्यापक वर्षा होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: Delhi Monsoon Update: लू और उमस से दिल्लीवालों को मिलने वाली है राहत, इस दिन राजधानी में दस्तक देगा मानसून

chat bot
आपका साथी