Futures And Options Trading: ट्रेडिंग की लत में बीटेक छात्र ने गंवाए 46 लाख रुपये, दोस्तों से उधार लेकर शेयर मार्केट में डुबा दी रकम

सीए रोशन अग्रवाल ने बताया कि एक बीटेक छात्र ने फ्यूचर्स एंड ऑप्शन (FO) में 46 लाख रुपये गंवा दिए हैं।बताया कि वह एक लड़के का आयकर रिटर्न दाखिल किया जिसकी आया शून्य थी। हालांकि फ्यूचर्स एंड ऑप्शन के माध्यम से उसे 26 लाख का नुकसान हुआ है। उन्होंने आगे खुलासा करते हुए कहा कि छात्र ने पिछले साल भी इसी तरह से 20 लाख रुपये गंवाए थे।

By Jagran NewsEdited By: Sonu Gupta Publish:Tue, 25 Jun 2024 09:25 PM (IST) Updated:Tue, 25 Jun 2024 09:25 PM (IST)
Futures And Options Trading: ट्रेडिंग की लत में बीटेक छात्र ने गंवाए 46 लाख रुपये, दोस्तों से उधार लेकर शेयर मार्केट में डुबा दी रकम
ट्रेडिंग की लत में बीटेक छात्र ने गंवाए 46 लाख रुपये।

HighLights

  • फ्यूचर्स एंड ऑप्शन में गंवाए 46 लाख रुपये
  • बैंकों और पर्सनल लोन ऐप्स से भी लिया ऋण

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शेयर बाजार से कई लोग मोटी कमाई करते हैं तो कुछ लोगों इसकी दलदल में बुरी तरह से फंस जाते हैं और हजारों, लाखों रुपये गंवा बैठते हैं। इसी तरह का एक मामला सामने आया है। एक चार्टर्ड अकाउंटेंट ने सोशल मीडिया पर एक वाकया साझा किया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि एक बीटेक छात्र ने फ्यूचर्स एंड ऑप्शन (F&O) में 46 लाख रुपये गंवा दिए हैं।

छात्रा की आया है शून्य

सीए रोशन अग्रवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बताया कि वह एक लड़के का आयकर रिटर्न दाखिल किया, जिसकी आया शून्य थी। हालांकि, फ्यूचर्स एंड ऑप्शन के माध्यम से उसे 26 लाख का नुकसान हुआ है। उन्होंने आगे खुलासा करते हुए कहा कि छात्र ने पिछले साल भी इसी तरह से 20 लाख रुपये गंवाए थे।

Yesterday I filed one ITR of a 3rd year BTech student whose income is ZERO but loss from F&O is 26 lacs.
Last year too he had around 20lacs F&O loss. Last year I tried to convince him not to take shortcuts for quick income and leave F&O and he was convinced.

— Roshan Agarwal (@rhoeshan) June 23, 2024

दोस्तों से लेता था पैसा उधार

उन्होंने आगे बताया कि तीसरे वर्ष का बीटेक छात्र के पास आय की कोई जरिया नहीं होने के बाद भी वह लगातार इसमें निवेश करता था। उसने अपनी लत को पूरा करने के लिए दोस्तों से भी उधार लिए। उन्होंने आगे कहा कि जब पैसे कम पड़े तो बैंकों और पर्सनल लोन ऐप्स से भी ऋण लिया है, यहां तक की उसने लत को पूरा करने के लिए अपने माता-पिता के खाते से भी पैसे निकाले

छोड़ नहीं पा रहा ट्रेडिंग

अग्रवाल ने बताया कि जब मैंने छात्र से इसके बारे में पूछा तो उसने बताया कि उसे ट्रेडिंग की लत है और वह इसे छोड़ नहीं पा रहा है। उन्होंने आगे बताया कि उसके माता-पिता को इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने इसके लिए इंस्टाग्राम और टेलीग्राम पर लोगों को जल्दी अमीर बनने के सपने बेचने वालों को जिम्मेदार ठहराया।

यह भी पढ़ेंः

LS Speaker: इलेक्ट्रॉनिक मशीन से नहीं… ऐसे होगा लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव, विपक्ष की इस मांग पर क्या बदलेगा लोकसभा का समीकरण?

chat bot
आपका साथी