तेलंगाना के मेडक में गौ तस्करी के चलते दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प, दो लोग घायल; धारा 144 लागू

Telangana Violent clash तेलंगाना में गौ तस्करी को लेकर दो समुदाय के बीच हिंसक झड़प का मामला सामने आया है। झड़प इतनी ज्यादा हुई की इलाके में धारा 144 लागू करनी पड़ गई। झड़प में दो लोग घायल हो गए। इसके बाद दोनों पक्षों ने सड़क पर विरोध प्रदर्शन किया। जिस अस्पताल में घायलों का इलाज चल रहा था उस पर भी हमला किया गया।

By AgencyEdited By: Mahen Khanna Publish:Sun, 16 Jun 2024 08:32 AM (IST) Updated:Sun, 16 Jun 2024 08:32 AM (IST)
तेलंगाना के मेडक में गौ तस्करी के चलते दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प, दो लोग घायल; धारा 144 लागू
Telangana Violent clash तेलंगाना में हुई हिंसक झड़प।

HighLights

  • मेडक में गौ तस्करी को लेकर दो समुदाय के बीच हिंसक झड़प के बाद धारा 144 लागू।
  • झड़प में दो लोग घायल भी हुए।

एएनआई, मेडक। Telangana Violent clash  तेलंगाना के मेडक में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प की खबर सामने आई है। हिंसा की वजह एक विशेष समुदाय के लोगों द्वारा  द्वारा की जा रही गौ तस्करी को माना जा रहा है। पुलिस ने बताया कि गायों के कथित अवैध परिवहन को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प के बाद, तेलंगाना के मेढक जिले में रामदास चौराहे के पास धारा 144 लगा दी गई है।

मेडक में धारा 144 लागू

मेडक के पुलिस अधीक्षक बी बाला स्वामी ने कहा कि पुलिस ने क्षेत्र में धारा 144 लगा दी है और स्थिति अब नियंत्रण में है। आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144, एक क्षेत्र में चार या अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगाती है। आमतौर पर किसी भी विरोध प्रदर्शन या दंगे से बचने के लिए ये धारा लागू की जाती है।

कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हिंसा करने वाले कुछ लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है और दोनों पक्षों के खिलाफ मामले दर्ज किए जा रहे हैं और फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

दो लोग घायल, अस्पताल पर भी हमला

पुलिस के अनुसार, यह झड़प तब हुई जब भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के नेताओं ने गायों को ले जाने से रोका और शिकायत दर्ज कराने के बजाय विरोध प्रदर्शन किया।

पुलिस ने कहा कि झड़प में दो लोग घायल हो गए। इसके बाद दोनों पक्षों ने सड़क पर विरोध प्रदर्शन किया। जिस अस्पताल में घायलों का इलाज चल रहा था, उस पर भी हमला किया गया।

chat bot
आपका साथी