Vande Bharat: मंगलौर से गोवा तक चलेगी वंदे भारत ट्रेन, भाजपा सांसद कटील बोले- अक्टूबर के अंत तक होगी शुरुआत

कर्नाटक को एक और सेमी हाई-स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात मिल सकती है। अक्टूबर के अंत तक मंगलौर से गोवा के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की शुरुआत हो सकती है। भाजपा की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष नलिन कुमार कटील के मुताबिक रेल मंत्रालय ने उन्हें जानकारी दी है कि अक्टूबर के अंत तक मंगलौर से गोवा तक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन शुरू किया जाएगा।

By AgencyEdited By: Publish:Sat, 23 Sep 2023 05:00 PM (IST) Updated:Sat, 23 Sep 2023 05:00 PM (IST)
Vande Bharat: मंगलौर से गोवा तक चलेगी वंदे भारत ट्रेन, भाजपा सांसद कटील बोले- अक्टूबर के अंत तक होगी शुरुआत
दक्षिण कन्नड़ सांसद नलिन कुमार कटील (बाएं) और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (दाएं) (फोटो: @nalinkateel)

HighLights

  • भाजपा सांसद ने शुक्रवार को नई दिल्ली में रेल मंत्री से की थी मुलाकात
  • नलिन कुमार कटील ने रेल मंत्री से मुलाकात के दौरान वंदे भारत का उठाया मुद्दा

मंगलौर, पीटीआई। कर्नाटक को एक और सेमी हाई-स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात मिल सकती है। अक्टूबर के अंत तक मंगलौर से गोवा के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की शुरुआत हो जाएगी।

भाजपा की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष और दक्षिण कन्नड़ सांसद नलिन कुमार कटील के मुताबिक, रेल मंत्रालय ने उन्हें जानकारी दी है कि अक्टूबर के अंत तक मंगलौर से गोवा तक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन शुरू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: उदयपुर का इंतजार समाप्त, 24 सितंबर से पटरी पर दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन; जानिए इसके बारे में सबकुछ

क्या कुछ बोले भाजपा सांसद?

नलिन कुमार कटील ने कहा कि केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आश्वासन दिया है कि वंदे भारत का परिचालन मंगलौर से शुरू किया जाएगा। दरअसल, भाजपा सांसद ने शुक्रवार को नई दिल्ली में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की थी।

भाजपा सांसद ने कहा कि रेल मंत्री से शुक्रवार को मुलाकात कर रेलवे से संबंधित विभिन्न मांगों को पूरा करने का आग्रह किया। साथ ही नलिन कुमार कटील ने कहा कि उन्होंने रेल मंत्री से बेंगलुरु-कन्नूर ट्रेन को कोच्चि तक बढ़ाने की केरल की मांग के आगे नहीं झुकने का आग्रह भी किया।

यह भी पढ़ें: अब साढ़े चार घंटे में पहुंच जाएंगे आगरा से प्रयागराज, भगवा रंग में चलेगी आठ कोच की ट्रेन

वंदे भारत को मंजूरी

भाजपा सांसद ने कहा कि सुब्रह्मण्य रोड स्टेशन से मंगलौर स्टेशन तक सुबह की ट्रेन और मंगलौर स्टेशन से सुब्रह्मण्य रोड स्टेशन तक शाम की ट्रेन के परिचालन प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई। रेल मंत्री से मुलाकात के दौरान उन्होंने दक्षिण रेलवे के पलक्कड़ डिवीजन के बजाय मंगलौर को दक्षिण पश्चिम रेलवे के मैसूर डिवीजन में शामिल करने का आग्रह किया।

chat bot
आपका साथी