Weather Update: दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में झमाझम बारिश, उमस से मिली राहत, जानिए उत्तर भारत में कब दस्तक देगा मानसून

राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में बारिश शुरू हो गई है। इससे दिल्ली वालों को गर्मी से राहत मिली है। इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने देश के कई हिस्सों में बारिश का अनुमान लगया है।आने वाले कुछ दिनों में पूरे उत्तर भारत में बारिश हो सकती है। आइए जानते हैं अन्य राज्यों में गर्मी और बारिश को लेकर मौसम विभाग ने क्या अनुमान जताया है।

By Jagran NewsEdited By: Shubhrangi Goyal Publish:Thu, 27 Jun 2024 08:07 AM (IST) Updated:Thu, 27 Jun 2024 10:07 AM (IST)
Weather Update: दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में झमाझम बारिश, उमस से मिली राहत, जानिए उत्तर भारत में कब दस्तक देगा मानसून
Weather Update Today: जानिए अपने राज्यों के मौसम का ताजा अपडेट (फाइल फोटो)

HighLights

  • दिल्ली एनसीआर में खुशनुमा हुआ मौसम
  • पश्चिम उत्तर प्रदेश में 28 से 29 जून के बीच तेज बारिश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में मानसून दस्तक दे चुका है। भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल था। IMD के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान, केरल, कर्नाटक, कोंकण, गोवा, गुजरात, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश संभव है।

साथ ही आज दिल्ली एनसीआर में सुबह से ही मॉनसूनी हवाएं चल रही हैं। अब दिल्ली के कई इलाकों में तेज हवा के साथ बूंदाबांदी शुरू हो चुकी है। अगले कुछ घंटों में गुरुग्राम पालम, द्वारिका, दक्षिणी दिल्ली और फरीदाबाद के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना जताई जा रही है।

#WATCH | Parts of Delhi receive heavy rainfall, bringing respite from heat.

Visuals from Sarita Vihar area. pic.twitter.com/OHkSOURVpB

— ANI (@ANI) June 27, 2024

यूपी में कैसा रहेगा मौसम

वहीं यूपी की बात करें तो राजधानी लखनऊ में आज सुबह-सुबह बारिश का एंट्री होगी। बाकी जिलों में भी बादल छाने के साथ बरसात की संभावना है। पश्चिम उत्तर प्रदेश में 28 से 29 जून को भारी बारिश की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही मानसून का असर हिमालयी राज्यों पर भी दिखाई देगा। यहां भी एक दो दिन में ये एक्टिव होगा।

बिहार में तेज आंधी के साथ होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार बिहार में अगले दो-तीन दिनों में राज्य के अधिकतर जिलों में आंधी के साथ बारिश होगी। उत्तर बिहार में भयंकर बारिश की संभावना है, पटना सहित कुछ IMD के मुताबिक, सुपौल, किशनगंज और अररिया में भारी बारिश की होगी। बताया जा रहा है इस हफ्ते अधिकतर जिलों में उमस जारी रहेगी लेकिन हीट वेव और प्रचंड गर्मी से राहत मिलेगी। जम्मू कश्मीर, पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा, रायलसीमा और तमिलनाडु में हल्की बारिश संभव है।

एमपी में पहुंचा मानसून

 वहीं पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान की अगर बता करें तो यहां 27 से 30 जून तक तेज गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। अगले 3-4 दिन दोनों जगह तेज बारिश के आसार जताए गए हैं। एमपी की बात करें तो यहां भी मौसम सुहावना बना हुआ है। लगभग 50 जिलों में मानसून पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Today: बिहार के 3 जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट, लोगों को सावधान रहने की सलाह; पढ़ें मौसम का हाल

chat bot
आपका साथी