Cracker Explosion Puri: पुरी पटाखा विस्फोट मामले में 2 और लोगों की मौत, अब इतनी हुई मृतकों की संख्या

पुरी जगन्नाथ धाम में महाप्रभु के नौका विहार के दौरान पटाखा विस्फोट मामले में दो और लोगों की मौत हो गई और इसी के साथ मृतकों में भी इजाफा हो गया है। अब यहां मरने वालों की कुल संख्या 6 हो गई है और गंभीर रूप से घायल 24 लोगों का इलाज भी जारी है। यह जानकारी विशेष राहत कार्यालय की ओर से मिली है।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Publish:Fri, 31 May 2024 10:14 PM (IST) Updated:Fri, 31 May 2024 10:14 PM (IST)
Cracker Explosion Puri: पुरी पटाखा विस्फोट मामले में 2 और लोगों की मौत, अब इतनी हुई मृतकों की संख्या
पुरी पटाखा विस्फोट मामले में 2 और लोगों की मौत

HighLights

  • इस मामले में मृतकों की संख्या 6 हो गई है
  • गंभीर रूप से घायल 24 लोगों का इलाज चल रहा
  • यह जानकारी विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) के कार्यालय ने दी

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। पुरी में पटाखा विस्फोट मामले में दो और लोगों की मौत, इसी के साथ मृतकों की संख्या 6 हो गई है। गंभीर रूप से घायल 24 लोगों का इलाज चल रहा है। यह जानकारी विशेष राहत कार्यालय से मिली है।

पुरी में पटाखा फटने की घटना में दो और लोगों की मौत हो गई है। यह जानकारी विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) के कार्यालय ने दी है। इसके साथ ही इस घटना में मरने वालों की संख्या छह हो गई है।

24 लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज जारी

एसआरसी कार्यालय ने बताया कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार दो और लोगों की मौत की खबर है। इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई। घटना में घायल 24 लोगों का कटक और भुवनेश्वर के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

एसआरसी कार्यालय ने कहा कि सरकार स्थिति की निगरानी कर रही है। पुरी के जिला कलेक्टर ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने के लिए पहले ही कदम उठाए हैं।

इनकी हुई मौत

खंडियाबंधा के हेमंत साहू, जिनका भुवनेश्वर के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था, ने आज सुबह दम तोड़ दिये। बाद में दो और लोगों की मौत हो गई। इनमें नरेंद्र कोण के सौम्य रंजन साहू और खंडियाबंध के समृद्धि साहू शामिल हैं।

सौम्या रंजन साहू बालगंडी हाई स्कूल में कक्षा छह का छात्र था। इसी तरह समृद्धि केवल चार साल की थी। सौम्य रंजन साहू का एम्स में इलाज चल रहा था। यह घटना बुधवार (29 मई) को पुरी के नरेंद्र पुस्करणी में महाप्रभु की नौका विहार के दौरान यह घटना हुई है।।

ऐसे हुई घटना

खबर के मुताबिक जिला प्रशासन ने किसी को भी पटाखे फोड़ने की इजाजत नहीं दी। लोग परंपरा के अनुसार पटाखे फोड़ते हैं। हालांकि, पटाखे फोड़ते समय, पटाखों के ढेर में आग लग गई और वे फट गए और यह घटना हुई। जो व्यक्ति उन पटाखों को फोड़ने के लिए लाया और उन्हें ढेर कर दिया, वह भी गंभीर है।

ये भी पढे़ं-

पुरी पटाखा हादसा : CM पटनायक ने दिए उच्च स्तरीय जांच के आदेश, मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये देने का एलान

Odisha: पुरी में चंदन यात्रा के दौरान भीषण हादसा, पटाखों में विस्‍फोट से झुलसे 30; एक नाबालिग सहित दो की मौत

chat bot
आपका साथी