Odisha Politics: प्रमिला मलिक ने दिया राज्‍य मंत्री पद से इस्‍तीफा, सुदाम मरांडी को दी गई विभाग की जिम्‍मेदारी

ओडिशा की राजनीतिक गलियारों में गुरुवार को माहौल काफी हलचल भरा है। एक तरफ बीजद ने विधायक सौम्‍य रंजन पटनायक और सुधांशु शेखर परिड़ा को पार्टी से निष्‍कासित कर दिया है तो दूरी तरफ प्रमिला मलिक ने राजस्व मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके बाद इस विभाग की जिम्मेदारी जन शिक्षा मंत्री सुदाम मरांडी को दे दी गई है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 21 Sep 2023 03:14 PM (IST) Updated:Thu, 21 Sep 2023 03:14 PM (IST)
Odisha Politics: प्रमिला मलिक ने दिया राज्‍य मंत्री पद से इस्‍तीफा, सुदाम मरांडी को दी गई विभाग की जिम्‍मेदारी
जन शिक्षा मंत्री सुदाम मरांडी की फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। प्रमिला मलिक के गुरुवार को राजस्व मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद राजस्व विभाग की जिम्मेदारी जन शिक्षा मंत्री सुदाम मरांडी को दी गई है। सुदाम मरांडी को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। इसी के साथ माना जा रहा है कि जल्द ही प्रदेश में मंत्री मंडल स्तर पर फेर बदल हो सकते हैं क्योंकि मंत्रिमंडल में अब दो-दो महत्वपूर्ण पद अतिरिक्त प्रभार में आ गए हैं।

जिम्‍मेदारी निभाने की पूरी कोशिश करूंगा: सुदाम मरांडी

सुदाम मरांडी, जो पहले से ही राजस्व और आपदा प्रबंधन विभागों को संभाल चुके हैं, को फिर से इस पद का अतिरिक्त दायित्व दिया गया है।

हालांकि, सुदाम मरांडी ने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है। उन्होंने मीडिया से यह भी कहा कि अगर उन्हें जिम्मेदारी दी जाती है, तो वह इसे पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़ें: ओडिशा के सुंदरगढ़ में स्‍क्रब टाइफस का कहर: दो दिन में 14 नए मरीज मिलने से मचा हड़कंप, एक की मौत

मंत्रिमंडल में फेरबदल होने की संभावना

यहां उल्लेखनीय है कि अब जल्द ही मंत्रिमंडल में फेरबदल की चर्चा हो रही है क्योंकि राज्य मंत्रिमंडल में दो महत्वपूर्ण मंत्री पद - राजस्व और उच्च शिक्षा - खाली पड़े हैं।

कुछ दिन पहले रोहित पुजारी को बर्खास्त कर दिया गया था और उच्च शिक्षा विभाग खाली होने पर खाद्य एवं सुरक्षा मंत्री अतनु सब्यसाची नायक को इस विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। राजस्व विभाग के रिक्त होने के कारण सुदाम मरांडी को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

इधर गुरुवार को बीजद ने अपनी पार्टी से खंडपड़ा विधानसभा सीट से विधायक सौम्य रंजन पटनायक और रेमुना विधानसभा सीट से विधायक सुधांशु शेखर परिड़ा को निष्‍कासित कर दिया है। इसकी जानकारी स्‍वयं मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक ने दी है। 

यह भी पढ़ें: Odisha News:बिना हेलमेट के बाइक चला रहे हैं तो हो जाएं सावधान, वरना घर पर पहुंचेगा चालान

chat bot
आपका साथी