Odisha News: शिशु श्रमिक टास्क फोर्स और पुलिस ने की छापेमारी, इन जगहों से छुड़ाए कई बाल मजदूर

कटक जिला शिशु श्रमिक टास्क फोर्स कमेटी चौद्वार सहकारी श्रम अधिकारी और चौद्वार थाना पुलिस ने कई जगहों पर छापेमारी की। इस छापेमारी कई बाल श्रमिकों को उद्धार किया गया। बता दें ये छापेमारी संयुक्त तौर पर की गई। उद्धार किए गए बच्चों को थाने में लाकर वहां से सीडब्ल्यूसी में भेजा दिया गया और सभी बच्चों के बयान भी दर्ज किए गए।

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb Ahmed Publish:Sun, 30 Jun 2024 03:21 PM (IST) Updated:Sun, 30 Jun 2024 03:21 PM (IST)
Odisha News: शिशु श्रमिक टास्क फोर्स और पुलिस ने की छापेमारी, इन जगहों से छुड़ाए कई बाल मजदूर
शिशु श्रमिक टास्क फोर्स और पुलिस ने छापेमारी कर छुड़ाए बाल मजदूर (सांकेतिक तस्वीर)

HighLights

  • बच्चों को थाने में लाकर वहां से सीडब्ल्यूसी में भेजा गया
  • सभी बच्चों के बयान को भी किया गया रिकॉर्ड

संवाद सहयोगी, कटक। कटक जिले के चौद्वार इलाके में विभिन्न दुकान, होटल, गैरेज आदि में छापेमारी कर 4 बाल श्रमिकों उद्धार किया गया है।

जिला शिशु श्रमिक टास्क फोर्स कमेटी, चौद्वार सहकारी श्रम अधिकारी और चौद्वार थाना पुलिस की ओर से संयुक्त तौर पर शनिवार को इस छापेमारी को अंजाम दि गया।

यह छापेमारी चौद्वार ओटीएम बाजार, गांधी चौक, चूड़ाखीआ बाजार और कजलकणा में मौजूद विभिन्न व्यापारिक प्रतिष्ठान के ऊपर की गई। वहां पर चली इस छापेमारी के दौरान वहां काम करने वाले 4 बाल श्रमिकों को उद्धार किया गया।

टास्क फोर्स में ये लोग थे शामिल

इस छापेमारी में चौद्वार सहकारी श्रम अधिकरी हलधर बराल,जिला शिशु श्रमिक टास्क फोर्स कमेटी के कोऑर्डिनेटर साईराम षड़ंगी, सदस्या वीणापाणी दास,स्थापित वसुंधरा के सामाजिक कार्यकर्ता नारायण शुक्ला, उत्कल सेवक समाज के वकील चितरंजन मोहंती , सुवर्ण पंडा, रितांशु महापात्र, चौद्वार थाने की ओर से मोहम्मद अली प्रमुख शामिल थे।

उद्धार किए जाने वाले तमाम बच्चों को थाने में लाकर वहां से सभी बच्चों को सीडब्ल्यूसी में भेज दिया गया है। बाद में सभी बच्चों का बयान भी रिकॉर्ड किए गए। दूसरी ओर बच्चों को उनके अभिभावकों से भी अवगत किया गया है।

ये भी पढ़ें-

Jagannath Rath Yatra के लिए रेलवे की विशेष तैयारी! चलाई जाएंगी 315 स्पेशल ट्रेनें, आने-जाने में होगी सहूलियत

Online Trading के नाम पर सॉफ्टवेयर इंजीनियर से की 19 लाख की ठगी, साइबर अपराधियों ने इस तरह खाते से उड़ाए रुपये

chat bot
आपका साथी