Odisha News: घूमने गए थे छात्र, रास्ता भटकने से जंगल में हो गए गुम; अब सभी को निकाला गया सुरक्षित

ओडिशा के ढेंकानाल जिल में स्थित सप्त सज्या पर्यटक स्थल को घूमने गए पांच छात्र रविवार रास्ता भटकने के कारण अचानक जंगल में लापता हो गए। इसकी जानकारी एक छात्र ने अपने परिवार वालों को दी और परिवार वालों ने मधुपाटना थाने में इसकी सूचना दी। जानकारी के बाद उस स्थानीय पुलिस और वन विभाग ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Publish:Mon, 01 Jul 2024 03:18 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jul 2024 03:18 PM (IST)
Odisha News: घूमने गए थे छात्र, रास्ता भटकने से जंगल में हो गए गुम; अब सभी को निकाला गया सुरक्षित
जंगल में लापता होने वाले पांच छात्र

HighLights

  • मंदिर में दर्शन के बाद छात्र जंगल के अंदर गए थे
  • स्थानीय पुलिस और वन विभाग ने चलाया सर्च ऑपरेशन
  • उद्धार करने के बाद छात्रों के स्वास्थ्य की जांच की गई

संवाद सहयोगी, कटक। ढेंकानाल जिला सप्त सज्या पर्यटक स्थल को घूमने के लिए जाने वाले कटक पांच छात्र रविवार को अचानक से लापता हो गए।

जंगल के अंदर रास्ता भटकने के बाद यह गुम हो गए। सप्त सज्या मंदिर में दर्शन करने के बाद यह छात्र जंगल के अंदर फोटो खींचने के लिए चले गए थे। जिसके बाद वह वापस नहीं लौट पाए थे।

परिवार वालों ने पुलिस को दी जानकारी

ऐसे में कटक मधुपाटना थाना अंतर्गत नुआ पड़ा इलाके में रहने वाले इन छात्रों ने अपने परिवार वालों को इसकी जानकारी दी और परिवार वालों की ओर से मधुपाटना थाने में इसकी सूचना दी। इसके बाद घटने के बारे में स्थानीय पुलिस और वन विभाग को बताया गया।

यह जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस और वन विभाग के कर्मचारी तुरंत छात्रों के खोजबीन में जुट गए और चंद घंटे की कड़ी मेहनत के बाद वह सभी 5 छात्र को जंगल के अंदर से उद्धार कर लाया गया। जंगल में गए सभी छात्र सुरक्षित हैं।

इन छात्रों को किया गया उद्धार

मिली जानकारी के अनुसार, कटक मधुपाटना थाना अंतर्गत नुआपड़ा इलाके के मैट्रिक पास करने वाले पांच छात्र अरक्षित महापात्र, शुभम महापात्र , हिमांशु कुमार दास, सूजीत साहू, लकी दास ढेंकनाल जिला सप्त सज्या पर्यटक स्थल को घूमने के लिए गए थे।

रविवार को गए थे घूमने

योजना के मुताबिक वह रविवार को वहां के लिए रवाना हुए थे। वहां पहुंचने के बाद यह सभी छात्र मंदिर दर्शन के बाद सप्त सज्या पहाड़ी को घूमने के लिए गए थे। घूमते समय वहां पर शाम हो जाने के कारण घने जंगल में वह राह भटक कर गुम हो गए थे।

अंधेरा हो जाने के कारण जंगल के अंदर उन्हें रास्ता नहीं मिला। छात्रों के स्वजनों ने मधुपाटना थाने को में जानकारी देने के बाद पुलिस मुख्यालय के कंट्रोल रूम को इसके बारे में सूचना दी गई थी। कंट्रोल रूम की ओर से ढेंकनाल सदर थाना पुलिस को वीएचएफ के माध्यम से खबर दी गई।

जंगल का छाना चप्पा-चप्पा

इसके बाद सदर थाना पुलिस और वन विभाग की ओर से वहां पर रविवार की देर रात तक खोजबीन की गई। तीन टीमों ने जंगल के चप्प- चप्पा को खोजने के बाद पांचो का पता लगाया और सभी छात्रों को सुरक्षित उद्धार करने के बाद उनके स्वास्थ्य की जांच की गई। बाद में उनके परिवार वालों को उन्हें सौंप दिया गया।

ये भी पढ़ें-

Odisha News: शिशु श्रमिक टास्क फोर्स और पुलिस ने की छापेमारी, इन जगहों से छुड़ाए कई बाल मजदूर

Odisha News: आबकारी विभाग ने इन इलाकों में मारी रेड! कुए से कुछ ऐसा सामान हुआ बरामद, उड़ गए होश

chat bot
आपका साथी