Odisha: कटक के आठगढ़ में पूर्व सैनिक की गोलीबारी से तीन लोग गंभीर रूप से घायल, विवाहिता से प्रेमसंबंध का मामला

ओडिशा के कटक जिले के आठगढ़ में रविवार को एक पूर्व सैनिक द्वारा गोली चलाने से एक व्यक्ति और उसके बेटे सहित तीन लोग घायल हो गए। कथित तौर पर गाँव के देशमझि साही की एक विवाहिता मामला बताया जा रहा।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 12 Feb 2023 11:49 PM (IST) Updated:Sun, 12 Feb 2023 11:49 PM (IST)
Odisha: कटक के आठगढ़ में पूर्व सैनिक की गोलीबारी से तीन लोग गंभीर रूप से घायल, विवाहिता से प्रेमसंबंध का मामला
पूर्व सैनिक की गोलीबारी में तीन लोग हुए घायल।

भुवनेश्वर/कटक, संतोष कुमार पांडेय: ओडिशा के कटक जिले के आठगढ़ में रविवार को एक पूर्व सैनिक द्वारा गोली चलाने से एक व्यक्ति और उसके बेटे सहित तीन लोग घायल हो गए। सूत्रों के अनुसार, टीगिरिया क्षेत्र के हरिडापसी गांव का रहने वाला भारतीय सेना का पूर्व जवान सदानंद दास अठगढ़ क्षेत्र के जेनपदा गांव में अपने रिश्तेदार के घर रहता था। जेनपदा में रहने के दौरान उसके कथित तौर पर गाँव के देशमझि साही की एक विवाहिता के साथ संबंध बन गए थे।

सेना से अपनी सेवानिवृत्ति के बाद, सदानंद मारुगोथा में अपने नवनिर्मित घर में रहने के दौरान उसने सोशल मीडिया पर महिला के साथ तस्वीरें जारी कर अपना संबंध सार्वजनिक किया था। इसकी जानकारी मिलने पर महिला के ससुराल वालों ने दोनों से संबंध के बारे में पूछताछ की और सदानंद को उससे दूर रहने की चेतावनी दी।

हालांकि 40 वर्षीय पूर्व सैनिक कुछ दिन खामोश रहा लेकिन रविवार दोपहर वह जेनापदा गया। वह महिला से मिलना चाहता था। इसके बारे में पता चलने पर, महिला के ससुर, उसके बेटे और भाई ने सदानंद का विरोध किया और उसे गांव में प्रवेश करने से रोक दिया।

उनके द्वारा विरोध किए जाने से बौखलाए सदानंद ने उन पर अपनी बंदूक से फायर कर दी और मौके से फरार हो गया। हाथ और पेट में गोली लगने से घायल तीन लोगों को आठगढ़ के एक अस्पताल ले जाया गया और बाद में कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। उन तीनों घायलों में से एक कि स्थिति नाज़ुक बताई जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, फायरिंग मामले में दीनबंधु नायक और बंशीधर नायक को तीन- तीन और जीतन नायक को दो गोलियां लगी हैं। पूर्व सैनिक सदानंद ने 6 राउंड फायरिंग किया है । इस गोलीकांड से इलाके में भय का माहौल व्याप्त है। फायरिंग की घटना के बाद आठगढ़ पुलिस को क्राइम स्पॉट पर तैनात कर दिया गया है।मामले की आगे की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी