महीने भर से दुबई में फंसे ओडिशा के श्रमिक, वीडियो जारी कर बचाव के लिए सरकार से लगाई गुहार

काम की तलाश में ओडिशा के 8 से ज्यादा श्रमिक एक महीने दुबई गए थे और वहां एक कंपनी में प्लंबर के रूप में काम कर रहे थे। कुछ दिनों तक कंपनी में सब कुछ ठीक चला लेकिन बाद में कंपनी के अधिकारियों ने इन श्रमिकों को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। अब इसको लेकर ही इन श्रमिकों ने ओडिशा के मुख्यमंत्री से बचाव की गुहार लगाई है।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Publish:Sun, 30 Jun 2024 12:45 AM (IST) Updated:Sun, 30 Jun 2024 12:45 AM (IST)
महीने भर से दुबई में फंसे ओडिशा के श्रमिक, वीडियो जारी कर बचाव के लिए सरकार से लगाई गुहार
महीने भर से दुबई में फंसे ओडिशा के श्रमिक ने CM माझी से की बचाव की अपील

HighLights

  • श्रमिकों को ठीक से नहीं दिया जा रहा भोजन
  • कंपनी के अधिकारियों जब्त किया पासपोर्ट
  • श्रमिकों ने अपना विडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। पेट भरने के लिए श्रमिक एक महीने पहले काम करने के लिए दुबई गए थे और वहां एक कंपनी में प्लंबर का शुरू किया। कुछ दिनों तक कंपनी में काम करने के बाद कंपनी के अधिकारियों ने उन्हें प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।

यहां तक कि उन्हें ठीक से भोजन भी नहीं दे रहे हैं। इतना ही नहीं कंपनी के अधिकारियों ने इनके पासपोर्ट को भी रख लिया है और उन्हें वापस नहीं कर रहे हैं, जिससे ये श्रमिक अपने घर भी वापस नहीं आ पा रहे हैं।

कुछ इसी तरह की दुर्दशा का सामना कर रहे उड़िया मजदूर दयनीय जीवन जी रहे हैं। इनका कहना है कि पासपोर्ट के बिना, घर कैसे लौटें, कुछ भी समझ में नहीं आ रहा है।

वीडियो सोशल मीडिया पर डाला

इस संदर्भ में आठ से अधिक मजदूरों ने दुबई से अपना एक विडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी के साथ-साथ केंद्रापड़ा के सांसद और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत पंडा के उद्देश्य शेयर करते हुए बचाव की अपील की है।

जानकारी के मुताबिक जगतसिंहपुर और कटक के साथ केंद्रापड़ा जिले के पट्टामुंडई इलाके से आठ से अधिक मजदूर एक महीने पहले दुबई गए थे।

प्लंबर के रूप में दुबई में कर रहे थे काम

वह भुवनेश्वर में एक निजी एजेंट के माध्यम से दुबई में एक कंपनी में प्लंबर के रूप में काम करने के लिए वहां गए थे। कुछ दिन कंपनी में काम करने के बाद अब कंपनी के अधिकारी उन्हें प्रताड़ित कर रहे हैं, ऐसा आरोप इन मजदूरों ने लगाया है।

इन मजदूरों ने जो विडियो संदेश जारी किया है, उसमें कह रहे हैं कि वे पिछले पांच दिनों से उन्होंने ठीक से भोजन तक नहीं किया है। इसके साथ ही कंपनी के अधिकारी हमारे पासपोर्ट रख लिया है और वापस नहीं कर रहे हैं। इस संदर्भ में कंपनी के अदिकारी या एजेंट की कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

ये भी पढ़ें-

Jagannath Rath Yatra के लिए रेलवे की विशेष तैयारी! चलाई जाएंगी 315 स्पेशल ट्रेनें, आने-जाने में होगी सहूलियत

Odisha में माझी सरकार आने के बाद इस अस्पताल का होगा कायाकल्प! पिछले कई सालों से अटका हुआ है काम

chat bot
आपका साथी