पीएम मोदी ने 'जय जगन्नाथ' के अभिनंदन के साथ उड़िया किसान से की बातचीत, महिला किसान ड्रोन केंद्र का भी किया शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को रायगढ़ा के एक उड़िया किसान से बातचीत की और जय जगन्नाथ कहकर उनका स्वागत किया। लाभार्थी पूर्ण चंद बेनिया ने बताया कि उज्ज्वला जैसी योजना से उसका जीवन कैसे बदल गया है। पीएम मोदी ने इस दौरान वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बातचीत भी की। उन्होंने प्रधानमंत्री महिला किसान ड्रोन केंद्र का भी शुभारंभ किया।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Fri, 01 Dec 2023 05:18 PM (IST) Updated:Fri, 01 Dec 2023 05:18 PM (IST)
पीएम मोदी ने 'जय जगन्नाथ' के अभिनंदन के साथ उड़िया किसान से की बातचीत, महिला किसान ड्रोन केंद्र का भी किया शुभारंभ
पीएम मोदी ने 'जय जगन्नाथ' के अभिनंदन के साथ उड़िया किसान से की बातचीत।

संसू, अनुगुल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को रायगढ़ा के एक उड़िया किसान से बातचीत की और 'जय जगन्नाथ' कहकर उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री कार्यालय से एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि ओडिशा के रायगढ़ा के एक किसान पूर्ण चंद बेनिया का प्रधानमंत्री द्वारा 'जय जगन्नाथ' के साथ स्वागत किया गया। बेनिया कई सरकारी योजनाओं के लाभार्थी थे।

उज्‍जवला योजना ने बदली जिंदगी: पूर्ण चंद्र बेनिया

लाभार्थी पूर्ण चंद बेनिया ने बताया कि उज्ज्वला जैसी योजना से उसका जीवन कैसे बदल गया है। उन्होंने प्रधानमंत्री को बताया कि अब वह अपने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य का सपना देखने के लिए आश्वस्त महसूस करते हैं।

प्रधानमंत्री ने उनसे यात्रा के साथ चल रहे अधिकारियों से पूछताछ करने को कहा कि उनके लाभ के लिए और क्या योजनाएं उपलब्ध हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बातचीत भी की। उन्होंने प्रधानमंत्री महिला किसान ड्रोन केंद्र का भी शुभारंभ किया।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

पीएम मोदी जनता से किए वादों को कर रहे पूरा

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने एम्स, देवघर में ऐतिहासिक 10 हजारवें जन औषधि केंद्र का लोकार्पण किया। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में जन औषधि केंद्रों की संख्या 10 हजार से बढ़ाकर 25 हजार करने का कार्यक्रम भी लांच किया।

प्रधानमंत्री ने इस वर्ष की शुरुआत में अपने स्वतंत्रता दिवस भाषण के दौरान महिला एसएचजी को ड्रोन प्रदान करने और जन औषधि केंद्रों की संख्या बढ़ाने के दोनों पहलों की घोषणा की थी। यह कार्यक्रम इन वादों को पूरा करने का प्रतीक है।

यह भी पढ़ें: उत्तरकाशी के टनल में फंसे ओडिशा के चार श्रमिक पहुंचे भुवनेश्वर, एयरपोर्ट पर दिल खोलकर हुआ स्‍वागत; एक के कल लौटने की है जानकारी

यह भी पढ़ें: ओडिशा में 2024 में होने वाली 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की होगी लाइव स्‍ट्रीमिंग, अब नकल करने वालों की खैर नहीं

chat bot
आपका साथी