पुरी-जोधपुर एक्सप्रेस में लूटपाट, हथियार दिखाकर बदमाशों ने छीने पैसे और गहने, चेन खींचकर जंगल की ओर भागे...

पुरी से संबलपुर के रास्ते राजस्थान के जोधपुर जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन में अनहोनी हो गई। सुबह-सुबह उस वक्‍त ट्रेन में लूटपाट की घटना हुई जब यात्री चैन की नींद सो रहे थे। हथियार दिखाकर बदमाशों ने पैसे गहने घड़ी और मोबाइल छीन लिए। यात्रियों ने शोर मचाना शुरू किया तो चेन खींचकर से जंगल की ओर भाग निकले। इनमें से एक की गिरफ्तारी की गई है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Fri, 06 Oct 2023 11:32 AM (IST) Updated:Fri, 06 Oct 2023 11:32 AM (IST)
पुरी-जोधपुर एक्सप्रेस में लूटपाट, हथियार दिखाकर बदमाशों ने छीने पैसे और गहने, चेन खींचकर जंगल की ओर भागे...
पुरी-जोधपुर एक्सप्रेस में लूटपाट की घटना हुई है।

संवाद सूत्र, संबलपुर। पुरी से संबलपुर के रास्ते राजस्थान के जोधपुर जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन के यात्रियों से लूटपाट करने वाले गिरोह के एक सदस्य कुंदन कुमार को संबलपुर के रेढ़ाखोल रेल सुरक्षा बल की टीम ने गिरफ्तार कर पूछताछ करने के बाद बुधवार की शाम न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

मंगलवार जल्‍द सुबह हुई लूटपाट की घटना

गिरफ्तार आरोपित कुंदन कुमार की पहचान बिहार की राजधानी पटना के बख्तियारपुर थाना अंतर्गत नयाटोला के रूप में की गई है।

आरपीएफ की टीम इस मामले में कुंदन के साथी सतीश कुमार की तलाश कर रही है, जो भागने में सफल रहा।

इस बारे में जानकारी देते हुए रेढ़ाखोल आरपीएफ के प्रभारी मानस कुमार साहू ने बुधवार की शाम मीडिया को बताया कि लूटपाट की यह घटना मंगलवार की प्रात: हुई थी।

ट्रेन से लूटपाट के बरामद सामान। 

हथियार दिखाकर छीने गहने, पैसे और मोबाइल

पुरी से जोधपुर की ओर जा रही एक्सप्रेस ट्रेन में सवार लुटेरों ने यात्रियों को हथियार दिखाकर उनके पास से सोने के चेन, नकद रुपए, मोबाइल फोन, कलाई घड़ी आदि लूट लिए थे।

इसे लेकर जब यात्रियों ने विरोध करते हुए शोर मचाने लगे तब पकड़े जाने के भय से लुटेरे ट्रेन की चेन खींचकर रेढ़ाखोल-चरमाल स्टेशन के बीच उतरकर जंगल की ओर भाग गए।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड सिंगर यौन उत्‍पीड़न मामले में बुरे फंसे, फरार चल रहे गायक सौरीन भट्ट के खिलाफ जारी हुआ लुक आउट सर्कुलर

एक आरोपित कुंदन की गिरफ्तारी। 

लुटेरा कुंदन गिरफ्तार, साथी फरार

लूटपाट की इस खबर के मिलते ही आरपीएफ के जवानों ने मोर्चा संभालते हुए जंगल में लुटेरों की तलाश में जुट गई और एक लुटेरे कुंदन कुमार को गिरफ्तार कर लिया, जबकि उसका साथी सतीश कुमार भाग निकलने में सफल रहा। सतीश की तलाश जारी है।

आरपीएफ ने गिरफ्तार आरोपित कुंदन के पास से लूट के सोने के तीन चेन, नकद 26 हजार रुपए, एक मोबाइल फोन बरामद किया। ऐसा बताया जा रहा है कि लुटेरे भुवनेश्वर से एक्सप्रेस ट्रेन में सवार हुए थे और प्रात: के समय जब यात्री गहरी नींद में थे तभी लूटपाट शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें: 'कौन थी वो...?' वेटिकन सिटी में पटनायक संग देखी गई महिला पर हंगामा, विपक्ष को CM ने दी सफाई; कहा- वो मेरी...

chat bot
आपका साथी