शीघ्र चालू होगी सिकंदराबाद-दरभंगा स्पेशल ट्रेन

दक्षिण- पूर्व रेलवे (दपूरे) के कोलकाता स्थित गार्डेन रिच कार्यालय से सिकंदराबाद- दरभंगा और दरभंगा-सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन शीघ्र चालू किए जाने की संभावना प्रबल हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Sep 2020 12:05 AM (IST) Updated:Tue, 01 Sep 2020 12:05 AM (IST)
शीघ्र चालू होगी सिकंदराबाद-दरभंगा स्पेशल ट्रेन
शीघ्र चालू होगी सिकंदराबाद-दरभंगा स्पेशल ट्रेन

जागरण संवददाता, राउरकेला : दक्षिण- पूर्व रेलवे (दपूरे) के कोलकाता स्थित गार्डेन रिच कार्यालय से सिकंदराबाद- दरभंगा और दरभंगा-सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन शीघ्र चालू किए जाने की संभावना प्रबल हो गई है। रेलवे सूत्रों की माने तो अनलॉक-4 में ढील मिलने के बाद इस दिशा में पहल शुरू की गई है। कोलकाता स्थित दक्षिण पूर्व रेलवे मुख्यालय गार्डन से चक्रधरपुर डिवीजन से उक्त ट्रेन को लेकर राय मांगी गई है। चक्रधरपुर से सहमति मिलने के बाद रेलवे बोर्ड निर्णय लेगा। इसके बाद सिकंदराबाद-दरभंगा और दरभंगा-सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन लाइन क्लीयर होगी। वर्तमान ट्रेन के शुरू होने का निर्धारित समय तय नहीं हुआ है। लेकिन ट्रेन के शुरू होने से बिहार से लेकर दक्षिण भारत तक लोगों के लिए यातायात काफी सुविधाजनक होगी।

कोट

दपूरे के अंतर्गत आने वाले स्टेशनों से चलने वाली ट्रेनों को फिर से शुरू करने के लिए रिव्यू हेतु मुख्यालय कोलकाता स्थित गार्डेन रिच से गाड़ियों की सूची चक्रधरपुर डिवीजन को भेजी गई है। इसमें सिकंदराबाद-दरभंगा और दरभंगा- सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन को चलाने पर रिव्यू करते हुए जवाब मांगा गया है। यहां से जवाब जाने के बाद रेलवे बोर्ड इस फैसला लेगा। आशा है कि उक्त ट्रेन को चालू करने के लिए शीघ्र अनुमति मिल सकती है।

- मनीष कुमार पाठक, सीनियर डीसीएम, चक्रधरपुर ।

chat bot
आपका साथी