'संकट में NCP का अस्तित्व, महाराष्ट्र में जल्द कुछ बड़ा होगा', जानिए पवार के इस्तीफे पर किधर है BJP का इशारा

Maharashtra Politics बीजेपी ने दावा किया है कि महाराष्ट्र की राजनीति में बहुत जल्द बड़ा बदलाव होने वाला है। बता दें कि शरद पवार ने मंगलवार को एनसीपी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का एलान किया है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 03 May 2023 09:01 AM (IST) Updated:Wed, 03 May 2023 09:01 AM (IST)
'संकट में NCP का अस्तित्व, महाराष्ट्र में जल्द कुछ बड़ा होगा', जानिए पवार के इस्तीफे पर किधर है BJP का इशारा
पवार के इस्तीफे पर क्या है BJP का इशारा?

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्यक्ष के पद से शरद पवार के इस्तीफे के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। शरद पवार के फैसले पर सभी दलों की नजरें हैं। उधर, राज्य की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने बड़ा दावा किया है।

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि महाराष्ट्र की राजनीति में बहुत जल्द कुछ बड़ा होने वाला है। उन्होंने कहा, 'बहुत दिन से महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल चल रही थी। कई तरह की संभावनाएं बन रही हैं। कई लोगों ने भविष्यवाणी की है कि बहुत जल्दी परिवर्तन होगा। मुझे लगता है कि एनसीपी का अस्तित्व संकट में है। पवार साहब की पावर कम हो रही है। महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा बदलाव होने वाला है।'

#WATCH | “… NCP’s survival is in jeopardy, Sharad Pawar is losing his power. There is going to be a bigger change in Maharashtra politics…”: Dilip Ghosh, BJP National Vice President on Sharad Pawar stepping down as NCP chief pic.twitter.com/R51GXWsU3T

— ANI (@ANI) May 2, 2023

फैसले पर विचार करेंगे पवार

शरद पवार के इस्तीफे के बाद पार्टी नेता उन्हें मनाने लगे। कई कार्यकर्ता तो प्रदर्शन करने लगे। पवार से लगातार अपना फैसला वापस लेने की मांग की जा रही है। कार्यकर्ताओं के आग्रह के बाद उन्होंने अपने निर्णय पर पुनर्विचार के लिए दो-तीन दिन का समय मांगा है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने उनसे आग्रह किया है कि वह राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर बने रहें और पार्टी का एक कार्याध्यक्ष चुन लें, जो उनके निर्देश पर काम करता रहे।

आत्मकथा के लोकार्पण के दौरान इस्तीफे का एलान

गौरतलब है कि 82 वर्षीय पवार ने मंगलवार को अपनी आत्मकथा ‘लोक माझे सांगाती’ (लोग मेरे साथी) के लोकार्पण के मौके पर इस्तीफे का एलान किया। इस दौरान पवार ने एक मई, 1960 से एक मई, 2023 तक के अपने सार्वजनिक जीवन के 63 वर्षों के महत्वपूर्ण पलों को याद किया। उसी क्रम में सभी को स्तब्ध करते हुए उन्होंने कहा, ‘व्यक्ति को कहीं न कहीं रुकना भी चाहिए। इसलिए मैं पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष पद आज से ही छोड़ रहा हूं।’ इसके साथ ही पवार ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की एक समिति बनाने का भी सुझाव दिया, जो जो नया अध्यक्ष चुने।

chat bot
आपका साथी