Karnataka Politics: सिद्दरमैया सरकार का कल होगा कैबिनेट का विस्तार, 24 और मंत्री लेंगे शपथ

कर्नाटक में शनिवार को सिद्दरमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। मंत्रिमंडल में 24 और मंत्री शामिल किए जाएंगे। सभी नए मंत्रियों को शनिवार को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी। फाइल फोटो।

By AgencyEdited By:
Updated: Fri, 26 May 2023 11:08 PM (IST)
Karnataka Politics: सिद्दरमैया सरकार का कल होगा कैबिनेट का विस्तार, 24 और मंत्री लेंगे शपथ
सिद्दरमैया सरकार का कल होगा कैबिनेट का विस्तार। फाइल फोटो।

बेगलुरू, एएनआई। कर्नाटक में शनिवार को सिद्दरमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। मंत्रिमंडल में 24 और मंत्री शामिल किए जाएंगे। सभी नए मंत्रियों को शनिवार को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी। 

मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने की थी पार्टी महासचिवों से चर्चा

मालूम हो कि मुख्यमंत्री सिद्दरमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने गुरुवार को पार्टी महासचिवों केसी वेणुगोपाल और रणदीप सिंह सुरजेवाला से मिलकर कैबिनेट विस्तार पर चर्चा की थी। 

List of 24 Congress MLAs who are expected to take oath as the ministers in the Karnataka cabinet, on 27th May#KarnatakaCabinet pic.twitter.com/Cnzf7yP3HB

— ANI (@ANI) May 26, 2023

इन 24 लोगों को दिलाई जाएगी मंत्री पद की शपथ

मालूम हो कि शनिवार को जिन 24 लोगों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी उनमें एचके पाटिल, कृष्णा बायरेगौड़ा, एन चेलुवरायस्वामी, के वेंकटेश, डॉक्टर एचसी महादेवप्पा, ईश्वर खंड्रे, क्याथासंद्रा एन राजन्ना, दिनेश गुंडुराव, शरणबसप्पा दर्शनापुर, शिवानंद पाटिल, तिम्मापुर रामप्पा बलप्पा, एसएस मल्लिकार्जुन, तंगदगी शिवराज संगप्पा, डॉक्टर शरणप्रकाश रुद्रप्पा पाटिल, मंकल वैद्य, लक्ष्मी आर हेब्बालकर, रहीम खान, डी सुधाकर, संतोष एस लाड, एनएस बोस राजू, सुरेश बीएस, मधु बंगारप्पा, डॉक्टर एमसी सुधाकर और बी नागेंद्र के नाम शामिल हैं।

पांच घंटे से अधिक चली थी वार्ता

पार्टी सूत्रों ने गुरुवार को बताया था कि इन चारों नेताओं के बीच करीब पांच घंटे से अधिक वर्ता हुई थी। इस दौरान कई नामों पर चर्चा हुई थी। सूत्रों के मुताबिक, 20 से 24 संभावित मंत्रियों के नाम पर चर्चा हुई थी और अंतिम मंजूरी के लिए इन्हें पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के पास भेजा गया था।