राष्ट्रपति मुर्मु और PM मोदी ने दी टीम इंडिया को जीत की बधाई; रोहित ब्रिगेड की कामयाबी पर देश के दिग्गज नेताओं ने यूं जाहिर की खुशी

India Won T20 WC Trophy देश में आज रात भर टीम इंडिया के फैंस सड़कों पर जीत का जश्न मना रहे थे। पठाखे फोड़ रहे हैं। मिठाईयां बांट रहे हैं। मानों 29 नवंबर की रात देश दीवाली मना रहा हो। जम्मू-कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक लोग खुशी से झूम उठे हैं। वहीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी भारतीय टीम को जीत की बधाई दी है।

By AgencyEdited By: Piyush Kumar Publish:Sun, 30 Jun 2024 06:18 AM (IST) Updated:Sun, 30 Jun 2024 07:17 AM (IST)
राष्ट्रपति मुर्मु और PM मोदी ने दी टीम इंडिया को जीत की बधाई; रोहित ब्रिगेड की कामयाबी पर देश के दिग्गज नेताओं ने यूं जाहिर की खुशी
टीम इंडिया की जीत पर देश के दिग्गज नेताओं ने रोहित ब्रिगेड को बधाई दी।(फोटो सोर्स: जागरण)

HighLights

  • टीम इंडिया ने देशवासियों का दिल जीत लिया: पीएम मोदी
  • 140 करोड़ भारतवासी आपके इस प्रदर्शन से गर्व महसूस कर रहे: पीएम मोदी
  • रोहित ब्रिगेड को जीत की बधाई: राहुल गांधी

एएनआई, नई दिल्ली। India Won T20 WC Trophy। टी20 विश्व विजेता की ट्रॉफी जीतने के बाद शनिवार रात देश में दीवाली सा माहौल बन गया। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक लोग सड़कों पर ढोल-नगाड़े बजाते हुए जश्न मना रहे थे। देशवासियों के हाथों में तिरंगा झंडा थे और जुबां पर इंडिया-इंडिया का जयघोष था। नेता, अभिनेता से लेकर आम जनता तक सभी लोग लगातार टीम इंडिया को अलग-अलग ढंग से बधाई दे रहे हैं।

फाइनल मैच में यह एक असाधारण जीत: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भारतीय टीम को बधाई देते हुए एक्स पर लिखा, ‘टी20 विश्व कप जीतने के लिए टीम इंडिया को मेरी हार्दिक बधाई। कभी न हार मानने की भावना के साथ, टीम कठिन परिस्थितियों से गुजरी और पूरे टूर्नामेंट में उत्कृष्ट कौशल का प्रदर्शन किया। फाइनल मैच में यह एक असाधारण जीत थी. शाबाश, टीम इंडिया, हमें आप पर गर्व है।’

इंडिया को जीत की बधाई

टीम इंडिया की इस जीत के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को बधाई दी। मोदी ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा, "टीम इंडिया को इस भव्य विजय के लिए सभी देशवासियों की तरफ से बहुत-बहुत बधाई। आज 140 करोड़ भारतवासी आपके इस प्रदर्शन से गर्व महसूस कर रहे हैं। खेल के मैदान में आपने वर्ल्ड कप जीता और हिन्दुस्तान के गली-मोहल्ले में आपने देश वासियों का दिल जीत लिया।"

CHAMPIONS!

Our team brings the T20 World Cup home in STYLE!

We are proud of the Indian Cricket Team.

This match was HISTORIC. 🇮🇳 🏏 🏆 pic.twitter.com/HhaKGwwEDt

— Narendra Modi (@narendramodi) June 29, 2024

टीम इंडिया ने देश को गौरवान्वित किया: राहुल गांधी

वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रोहित ब्रिगेड को जीत की बधाई देते हुए एक्स पर लिखा,"विश्व कप में शानदार जीत और पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के लिए टीम इंडिया को बधाई! सूर्या, क्या शानदार कैच है! रोहित, यह जीत आपके नेतृत्व का प्रमाण है। राहुल, मुझे पता है कि टीम इंडिया को आपके मार्गदर्शन की कमी खलेगी। ब्लू में शानदार खिलाड़ियों ने हमारे देश को गौरवान्वित किया है।"

Congratulations to Team India on a spectacular World Cup Victory and a phenomenal performance throughout the tournament!

Surya, what a brilliant catch! Rohit, this win is a testament to your leadership. Rahul, I know team India will miss your guidance.

The spectacular Men in… pic.twitter.com/lkYlu33egb

— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) June 29, 2024

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा," भारतीय क्रिकेट टीम की क्या अविश्वसनीय जीत और उपलब्धि है। भारतीय टीम ने टी-20 विश्वकप के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर इतिहास रच दिया है! भारत के टी20 क्रिकेट व‌र्ल्ड कप जीतने से पूरा देश खुश है! इसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई।"

योगी आदित्यनाथ ने टीम इंडिया को बधाई देते हुए कहा,"टीम इंडिया के विश्व चैंपियन बनने पर भारत वासियों को हार्दिक बधाई। विश्व विजेता भारतीय क्रिकेट टीम का अभिनंदन। जय हिंद।"

जश्न में शामिल हुए कैलाश विजयवर्गीय

मध्य प्रदेश के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय टी20 विश्व कप फाइनल में भारत की जीत के बाद इंदौर में जश्न में शामिल हो गए। वो इंदौर के लोगों के बीच पहुंचकर जश्न में शामिल हुए और भारत माता की जय का जयघोष लगाते हुए तिरंगा झंडा लहराया।

पीएम मोदी ने दी टीम

यह भी पढ़ें: IND vs SA: विश्व चैंपियन बनने के बाद फूट-फूटकर रोए रोहित शर्मा और विराट कोहली, हार्दिक पांड्या की आंखे भी हो गईं नम ; VIDEO

chat bot
आपका साथी