Lok Sabha चुनाव परिणाम से पहले खरगे का बड़ा दावा, बताया INDI गठबंधन को मिलेंगी कितनी सीटें; किन राज्यों में कांग्रेस को होगा फायदा

Mallikarjun Kharge on Election results लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण की वोटिंग और परिणाम से पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बड़ा दावा किया है। खरगे ने कहा कि भाजपा की 400 सीटें जीतने की बात हवाहवाई साबित होने वाली है और केंद्र में इंडी गठबंधन की सरकार बनने वाली है। खरगे ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार से लोग नाखुश हैं और यही परिणाम सामने आने वाले हैं।

By AgencyEdited By: Mahen Khanna Publish:Fri, 31 May 2024 02:04 PM (IST) Updated:Fri, 31 May 2024 02:04 PM (IST)
Lok Sabha चुनाव परिणाम से पहले खरगे का बड़ा दावा, बताया INDI गठबंधन को मिलेंगी कितनी सीटें; किन राज्यों में कांग्रेस को होगा फायदा
Mallikarjun Kharge on Election results खरगे ने किया जीत का दावा।

HighLights

  • खरगे बोले- बहुमत के साथ सत्ता में आएगा इंडी गठबंधन।
  • भाजपा के 400 सीटों वाले दावे पर कसा तंज।

एजेंसी, नई दिल्ली। Mallikarjun Kharge on Election results लोकसभा चुनाव (LokSabha Election Results 2024) के अंतिम चरण की वोटिंग और परिणाम से पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बड़ा दावा किया है।

खरगे ने कहा कि चुनाव (Election Results) में भाजपा की 400 सीटें जीतने की बात हवाहवाई साबित होने वाली है और केंद्र में इंडी गठबंधन की सरकार बनने वाली है। 

जीत का किया दावा

खरगे ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार से लोग नाखुश हैं और जनता मोदी जी की लीडरशिप को स्वीकार नहीं करना चाहती है और यही परिणाम सामने आने वाले हैं। खरगे ने कहा कि इस चुनाव में महंगाई और बेरोजगारी ने काम किया है। संविधान और लोकतंत्र का मुद्दा भी लोगों के दिमाग में रहा है।

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में खरगे ने कहा कि लोग बेरोजगारी, महंगाई को लेकर काफी परेशान है, इसलिए वो अब इंडी गठबंधन की सरकार चाहते हैं। 

बुहमत से ज्यादा सीटें लाएगा 'INDIA'

खरगे ने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में इंडी गठबंधन (INDIA) बुहमत के आंकड़े 272 से ज्यादा सीटें लाने वाली है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अब रिपीट नहीं होगी।

#WATCH | Congress national president Mallikarjun Kharge says, "Whatever he (PM Modi) may say, the people of the country have decided that they won't accept the leadership of PM Modi. Inflation and unemployment have worked in this election. The issue of the constitution and… pic.twitter.com/hf84Rj9Jzh

— ANI (@ANI) May 31, 2024

इन राज्यों में बढ़ेंगी कांग्रेस की सीटें

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा आंध्र में कुछ सीटें पा सकती है, लेकिन तेलंगाना, कर्नाटक, महाराष्ट्र में कांग्रेस का पलड़ा भारी है। यूपी में भी गठबंधन की वजह से हमें ज्यादा सीटें मिलेंगी।

खरगे ने कहा कि मुझे लगता है कि गठबंधन की सरकार बनेगी, क्योंकि लोगों को समझ में आ गया है कि बीजेपी किस तरह आरक्षण खत्म कर रही है। अगर भाजपा की नीयत अच्छी होती तो वे केंद्र सरकार में खाली पड़े 30 लाख पदों को भर देते और उनमें से आधे से ज्यादा पद गरीबों, दलितों और पिछड़ों को मिल जाते।

खरगे ने बताया कब तक देश में रहेगा आरक्षण

खरगे ने आगे कहा कि जब तक इस देश में छुआछूत रहेगा और आरक्षित वर्ग के लोगों को समान अधिकार नहीं मिलेंगे, तब तक आरक्षण रहेगा। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि एससी और एसटी की आबादी के अनुपात में आरक्षण दिया जा रहा है और वो जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी