PM Kisan Yojana: आज बड़ी सौगात देंगे प्रधानमंत्री मोदी, कांग्रेस ने कहा- यह प्रसाद नहीं, किसानों का कानूनी हक है

PM Kisan Nidhi Yojana प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को देशभर के 9.26 करोड़ से अधिक किसानों को बड़ी सौगात देंगे। वे अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी करेंगे। तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद यह मोदी का पहला वाराणसी दौरा है। कांग्रेस ने किसान सम्मान निधि पर कहा कि यह किसानों का कानूनी हक है।

By Jagran NewsEdited By: Ajay Kumar Publish:Tue, 18 Jun 2024 01:17 PM (IST) Updated:Tue, 18 Jun 2024 01:17 PM (IST)
PM Kisan Yojana: आज बड़ी सौगात देंगे प्रधानमंत्री मोदी, कांग्रेस ने कहा- यह प्रसाद नहीं, किसानों का कानूनी हक है
PM Kisan Nidhi Yojana: कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश। (फोटो- फाइल)

HighLights

  • 9.26 करोड़ से अधिक किसानों के खाते में आएगी रकम।
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जारी करेंगे 20,000 करोड़ रुपये।
  • कांग्रेस ने साधा निशाना, कहा- यह किसानों का हक है।

पीटीआई, नई दिल्ली। कांग्रेस ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी करने से पहले सुर्खियों को दोहराने को लेकर कटाक्ष किया। कांग्रेस ने कहा कि यह कोई 'प्रसाद' नहीं है बल्कि किसानों का कानूनी अधिकार है।

यह भी पढ़ें: संसद सत्र से पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर आज बड़ी बैठक, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

जयराम रमेश ने साधा निशाना

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'जैसे ही 9 जून को "एक तिहाई प्रधानमंत्री" ने पदभार संभाला वैसे ही सुर्खियां चीख-चीख कर कहने लगीं कि उन्होंने सबसे पहले प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त से जुड़ी फाइल पर हस्ताक्षर किया।'

वाराणसी में पीएम किसान सम्मान सम्मेलन में हिस्सा लेंगे मोदी

प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे। बता दें कि लगातार तीसरी बार सत्ता संभालने के बाद यह प्रधानमंत्री मोदी का पहला दौरा है। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएम-किसान सम्मान सम्मेलन में भाग लेंगे। वे 9.26 करोड़ से अधिक किसानों के लिए 20,000 करोड़ रुपये की किस्त जारी करेंगे। बता दें कि पीएम मोदी ने शपथ ग्रहण के बाद सबसे पहले किसान सम्मान निधि से जुड़ी फाइल पर हस्ताक्षर किए थे।

यह भी पढ़ें: घटी रूस की परमाणु 'शक्ति', अमेरिका के जखीरे में नहीं हुआ इजाफा; जानें चीन और पाकिस्तान के मुकाबले कहां खड़ा है भारत

chat bot
आपका साथी