1 जून को INDIA ब्लॉक की मीटिंग, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन नहीं होंगे बैठक में शामिल; क्या है वजह?

विपक्षी गठबंधन आइएनडीआइए की शनिवार को होने वाली बैठक में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन हिस्सा नहीं लेंगे। 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद अगली रणनीति पर चर्चा के लिए यह बैठक बुलाई गई है। विपक्षी गठबंधन ने दावा किया है कि उन्हें बहुमत मिलेगा और वे सरकार बनाएंगे । यह बैठक लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के मतदान के दिन निर्धारित है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi Avinash Publish:Sat, 01 Jun 2024 08:12 AM (IST) Updated:Sat, 01 Jun 2024 08:12 AM (IST)
1 जून को INDIA ब्लॉक की मीटिंग, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन नहीं होंगे बैठक में शामिल; क्या है वजह?
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन नहीं होंगे बैठक में शामिल (Image: ANI)

HighLights

  • 1 जून को INDIA ब्लॉक की मीटिंग
  • तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन नहीं होंगे बैठक में शामिल
  • ममता बनर्जी भी इस कारण नहीं होंगी शामिल

चेन्नई, आइएएनएस। विपक्षी गठबंधन आइएनडीआइए की शनिवार को होने वाली बैठक में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन हिस्सा नहीं लेंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय ने इसका कोई कारण नहीं बताया है। स्टालिन का पहले इस बैठक में हिस्सा लेने का कार्यक्रम था।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में अब स्टालिन की जगह द्रमुक संसदीय दल के नेता टीआर बालू हिस्सा लेंगे। बैठक में आइएनडीआइए के वरिष्ठ नेता लोकसभा चुनावों में अपने प्रदर्शन और चार जून के परिणामों के बाद भविष्य के कदमों पर चर्चा करेंगे।

ममता बनर्जी भी इस कारण नहीं होंगी शामिल

विपक्षी गठबंधन ने दावा किया है कि उन्हें बहुमत मिलेगा और वे सरकार बनाएंगे। यह बैठक लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के मतदान के दिन निर्धारित है और यही कारण बताकर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी बैठक में शामिल होने में असमर्थता जता चुकी हैं। 

यह भी पढ़ें: योगेंद्र यादव ने पहले लगाया NDA की सरकार का अनुमान, अब बीजेपी की सीटों को लेकर की ये भविष्यवाणी; खुश क्यों हुए शशि थरूर?

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election Result: तो इस वजह से INDI गठबंधन को मिल रहा है स्पष्ट जनादेश, कांग्रेस नेता ने मतगणना से पहले किया बड़ा दावा

chat bot
आपका साथी