'राहुल गांधी ने हिंदुत्व का...', कांग्रेस नेता के हिंदुओं पर बयान को लेकर आई उद्धव ठाकरे की प्रतिक्रिया

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के हिंदुओं पर दिए बयान को लेकर सियासी घमासान मंगलवार को भी जारी है। बीजेपी नेता लगातार राहुल पर जुबानी वार कर रहे हैं। उधर आईएनडीआईए गठबंधन के नेता कांग्रेस नेता के बचाव में आ गए हैं। वहीं अब शिवसेना (यूबीटी) चीफ उद्धव ठाकरे ने राहुल गांधी के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

By Jagran NewsEdited By: Manish Negi Publish:Tue, 02 Jul 2024 04:07 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jul 2024 04:07 PM (IST)
'राहुल गांधी ने हिंदुत्व का...', कांग्रेस नेता के हिंदुओं पर बयान को लेकर आई उद्धव ठाकरे की प्रतिक्रिया
हिंदू वाले बयान पर उद्धव ने प्रतिक्रिया दी है (फाइल तस्वीर)

HighLights

  • राहुल गांधी ने हिंदुओं को लेकर दिया विवादित बयान
  • राहुल के बयान पर लोकसभा में मचा सियासी घमासान
  • बीजेपी नेताओं ने खोला कांग्रेस नेता के खिलाफ मोर्चा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लोकसभा में दिए भाषण पर बवाल थम नहीं रहा है। बीजेपी नेता राहुल पर लगातार हमला कर रहे हैं। तो वहीं, आईएनडीआईए गठबंधन के नेता राहुल गांधी के बचाव में आ गए हैं। इसी बीच, गठबंधन में शामिल महाराष्ट्र की पार्टी शिवसेना (यूबीटी) के नेता उद्धव ठाकरे का बयान सामने आया है।

उद्धव ठाकरे ने किया राहुल गांधी का बचाव

उद्धव ठाकरे ने कहा कि राहुल गांधी ने गलत क्या कहा है। उन्होंने हिंदू धर्म का अपमान कहां किया? उन्हें भगवान शिव की तस्वीर दिखाने की अनुमति नहीं दी गई, क्या यह हिंदुत्व है? हम भी जय श्री राम के नारे लगाते हैं। प्रधानमंत्री चुनावी रैलियों में खुलेआम जय श्री राम कहते हैं, लेकिन अगर भाजपा के अलावा कोई और संसद में कहता है, तो क्या यह अपराध है?

राहुल ने हिदुओं का अपमान नहीं किया

मैं नहीं मानता कि राहुल गांधी ने कल हिंदुत्व का अपमान किया। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि भाजपा का मतलब हिंदुत्व नहीं है। हम भी हिंदू हैं और हममें से कोई भी हिंदुत्व का अपमान नहीं करेगा और हिंदुत्व का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगा और राहुल जी भी उसमें शामिल हैं। भाजपा का मतलब हिंदुत्व नहीं है, हमारा हिंदुत्व पवित्र है।

#WATCH | Maharashtra: On Congress MP Rahul Gandhi's speech, Shiv Sena (UBT) chief Uddhav Thackeray says, "Tell me what wrong did he say? Where did he insult (Hinduism)? He was not allowed to show the picture of Lord Shiva, is this Hindutva? We also raise slogans of Jai Shri Ram.… pic.twitter.com/Lqgdkkhj6s

— ANI (@ANI) July 2, 2024

राहुल के किस बयान पर हुआ विवाद?

दरअसल, कल यानी सोमवार को राहुल गांधी ने लोकसभा में नेता विपक्ष के रूप में अपना पहला संबोधन दिया था। राहुल ने भाजपा-संघ के हिंदुत्व पर तीखा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं, वे चौबीसों घंटे हिंसा व नफरत फैलाने में लगे हैं। इस दौरान राहुल भगवान शिव की भी तस्वीर लेकर आए थे।

ये भी पढ़ें:

राहुल गांधी के संसद वाले बयान पर मनोज तिवारी का तगड़ा पलटवार, कही ये बड़ी बात; पढ़ें- किस बात पर मचा है सियासी घमासान

chat bot
आपका साथी