UGC NET-NEET Row: 'पेपर लीक की जननी है कांग्रेस', भाजपा ने कहा- छात्रों के भविष्य पर राजनीति कर रहे राहुल गांधी

UGC NET-NEET Row यूजीसी ने परीक्षा के बारे में कुछ इनपुट मिलने के बाद यूजीसी-नेट परीक्षा को बुधवार को रद कर दिया। विपक्षी नेताओं ने गुरुवार को यूजीसी-नेट परीक्षा रद्द होने के बाद राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) पर हमला बोला और एजेंसी के साथ-साथ केंद्र सरकार पर इन परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों का भविष्य बर्बाद करने का आरोप लगाया।

By Jagran NewsEdited By: Narender Sanwariya Publish:Thu, 20 Jun 2024 06:42 PM (IST) Updated:Thu, 20 Jun 2024 06:46 PM (IST)
UGC NET-NEET Row: 'पेपर लीक की जननी है कांग्रेस', भाजपा ने कहा- छात्रों के भविष्य पर राजनीति कर रहे राहुल गांधी
भाजपा ने राहुल गांधी पर छात्रों के भविष्य पर राजनीति करने का आरोप लगाया। (File Photo)

HighLights

  • सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि राजस्थान में पेपर लीक पर राहुल गांधी ने एक शब्द नहीं कहा।
  • भाजपा ने कहा कि छात्रों के भविष्य से कोई लेना-देना नहीं है।
  • शहजाद पूनावाला ने कहा कि राहुल गांधी गुजरात और मध्य प्रदेश के युवाओं को गाली दे रहे हैं।

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। नीट पेपर लीक विवाद मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आरोपों पर भाजपा ने तीखा पलटवार किया है। कांग्रेस को पेपर लीक की जननी बताते हुए भाजपा के सांसद व राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के अनुसार दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले को लेकर सतर्क और संवेदनशील है और एक भी छात्र के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा।

राजस्थान में डेढ़ दर्जन से अधिक पेपर लीक के मामले

सुधांशु त्रिवेदी ने नीट पेपर लीक मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई और एजेंसियों की जांच जारी होने का हवाला देते हुए राहुल गांधी पर खुद को सुप्रीम कोर्ट से भी बड़ा साबित करने की कोशिश करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के इस मामले में निष्कर्ष पर पहुंचने के पहले ही राहुल गांधी ने अपना निष्कर्ष सुना दिया है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में गहलोत सरकार के कार्यकाल में डेढ़ दर्जन से अधिक पेपर लीक के मामले सामने आए। लेकिन राहुल गांधी ने एक बार भी मुंह नहीं खोला।

ओछी सियासत पर उतर आए राहुल गांधी

वहीं भाजपा के एक अन्य प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि राजस्थान में पेपर लीक मामलों का मास्टर माइंड सुरेश ढाका है, जिसे बचाने के लिए कांग्रेस ने अपने एक वरिष्ठ वकील नेता को अदालत में उतार दिया था। वहीं नीट पेपर मामले में ओछी सियासत पर उतर आए हैं। नीट पेपर लीक मामले में विपक्ष के शोर-शराबे के पीछे बड़ी साजिश की ओर इशारा करते हुए सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि राहुल गांधी जांच को भटकाने की कोशिश कर रहे हैं।

राहुल और प्रियंका को झूठ का प्रचार की आदत

उन्होंने कहा कि घोटाले की जांच के तार राजद के वरिष्ठ नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से जुड़ते जा रहे हैं और इसके सबूत भी सामने आए हैं। इसी तरह आयुषी पटेल ने फर्जी दस्तावेजों के सहारे नीट परीक्षा पर सवालिया निशाने लगाने की कोशिश और प्रियंका गांधी ने उसे सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर दिया। यह पोस्ट वायरल भी हुआ। लेकिन हाईकोर्ट में आयुषी पटेल की झूठ पकड़े जाने के बाद भी प्रियंका गांधी ने अपने पोस्ट को डिलीट नहीं किया है। भाजपा ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को झूठ का प्रचार की आदत हो गई है।

यह भी पढ़ें: दोबारा कब होगी UGC-NET की परीक्षा? शिक्षा मंत्रालय ने दी अहम जानकारी

chat bot
आपका साथी