Amritsar News: BSF के हाथ लगी बड़ी सफलता, साढ़े पांच किलोग्राम हेरोइन की जब्‍त; ड्रोन से भेजी जा रही थी खेप

Amritsar News पंजाब में बीएसएफ (BSF) के हाथ बड़ी सफलता लगी है। सीमा पार से साढ़े पांच किलोग्राम की हेरोइन की ड्रोन से तस्‍करी की जा रही थी। पुलिस ने संदिग्‍धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की है। इसके बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। पुलिस ने अज्ञात तस्कर के खिलाफ केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

By Nitin Dhiman Edited By: Himani Sharma Publish:Sat, 29 Jun 2024 10:05 PM (IST) Updated:Sat, 29 Jun 2024 10:05 PM (IST)
Amritsar News: BSF के हाथ लगी बड़ी सफलता, साढ़े पांच किलोग्राम हेरोइन की जब्‍त; ड्रोन से भेजी जा रही थी खेप
सीमावर्ती गांव कक्कड़ में हुई बड़ी बरामदगी

HighLights

  • सर्च में एक बड़ा पैकेट हुआ बरामद
  • पुलिस ने संदिग्‍ध लोगों से की पूछताछ

जागरण संवाददाता, अमृतसर। सीमा सुरक्षा बल ने पाकिस्तानी तस्करों के एक और प्रयास को विफल बना दिया है। सीमा पार से भेजी गई पांच किलो 57 ग्राम हेरोइन बल के जवानों ने बरामद की। यह सीमा पार से संचालित नार्कों-सिंडीकेट के कुप्रयास को ध्वस्त करने वाली कार्रवाई है।

जवानों ने चलाया सर्च ऑपरेशन

दरअसल, सीमा सुरक्षा बल की खुफिया शाखा को अमृतसर के अजनाला तहसील के गांव कक्कड़ में अवांछित गतिविधि होने की सूचना मिली थी। इसके आधार पर बल के जवानों ने यहां सर्च अभियान चलाया। सर्च में एक बड़ा पैकेट बरामद हुआ। इसे खोलने पर इसमें से पांच छोटे पैकेट निकले। जांच की गई तो इन पैकेटों में से 5.570 किलोग्राम हेरोइन निकली।

पुलिस ने केस दर्ज कर शुरू की जांच

गांव कक्कड़ पाकिस्तान की सीमा के साथ सटा है। ऐसा माना जा रहा है कि पाकिस्तानी तस्करों ने ड्रोन के माध्यम से हेरोइन की खेप इस ओर भेजी थी। यह खेप गांव के किसी स्थानीय तस्कर द्वारा रिसीव की जानी थी और इसके बाद इसे पंजाब के विभिन्न भागों में भेजा जाना था।

यह भी पढ़ें: Punjab Politics: 'केंद्र सरकार नहीं चाहती पंजाब का विकास...', AAP नेता ने भाजपा पर जमकर साधा निशाना

बल द्वारा योजनाबद्ध ढंग से किए गए इस आपरेशन के बाद यह बड़ी खेप बरामद हुई है। इधर, पुलिस ने अज्ञात तस्कर के खिलाफ केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने गांव कक्कड़ में कुछ संदिग्ध लोगों से पूछताछ की है।

chat bot
आपका साथी