Amritsar News: नए कानून के तहत अमृतसर में दर्ज हुआ पहला मामला, गोल्डी बराड़ की रंगदारी वसूली से जुड़ा केस

चंडीगढ़ के सबसे पॉश इलाके में डॉक्टर कुलदीप सिंह के घर पर फायरिंग करने के मामले में गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और उसके साथी गुरप्रीत सिंह उर्फ गोल्डी ढिल्लों के खिलाफ नए कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस नए कानून भारतीय न्याय संहिता 308 (4) और 351 (2) के तहत केस दर्ज किया गया है। नए कानून के तहत ये पंजाब में पहला मामला दर्ज किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Deepak Saxena Publish:Mon, 01 Jul 2024 03:03 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jul 2024 03:03 PM (IST)
Amritsar News: नए कानून के तहत अमृतसर में दर्ज हुआ पहला मामला, गोल्डी बराड़ की रंगदारी वसूली से जुड़ा केस
नए कानून के तहत अमृतसर में दर्ज हुआ पहला मामला (फाइल फोटो)।

HighLights

  • अमृतसर में नए कानून के तहत पहला मामला दर्ज
  • रंगदारी मामले का पहला केस नए कानून के तहत दर्ज
  • डॉ. कुलविंदर सिंह ने गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के खिलाफ दर्ज करवाई एफआईआर

डिजिटल डेस्क, अमृतसर। अमृतसर के सिविल लाइन थाने में रंगदारी मामले का पहला केस नए कानून के तहत दर्ज किया गया है। ये एफआईआर गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के खिलाफ डॉक्टर कुलविंदर सिंह ने दर्ज करवाई है।

आरोपित कॉल करने वाले ने डॉक्टर कुलविंदर से 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी। साथ ही उन्हें जान से मार देने की धमकियां भी दी। पुराने कानून के तहत भारतीय दंड संहिता 387 और 506 के तहत दर्ज की जानी थी जबकि नए कानून भारतीय न्याय संहिता 308(4) और 351(2) दर्ज की जा रही है।

कुलदीप सिंह के घर पर गोली चलाने का मामला

बता दें कि चंडीगढ़ के सबसे पॉश और सेक्टर-5 में रहने वाले कारोबारी कुलदीप सिंह के घर पर गोली चलाने का मामला सामने आया था। जिसमें गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और उसके एक अन्य साथी गुरप्रीत सिंह उर्फ गोल्डी ढिल्लों का नाम सामने आया था।

ये भी पढ़ें: New Criminal Laws: '150 सांसदों को बाहर फेंककर...', तीन नये आपराधिक कानून पर हरसिमरत कौर बादल का बड़ा हमला

10-10 लाख रुपये का इनाम किया घोषित

इसके बाद एनआईए ने मामले की जांच करते हुए दोनों आरोपियों के ऊपर 10-10 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा है। एनआईए के अनुसार, सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा।

ये भी पढ़ें: Punjab Farmers Protest: बठिंडा-गंगानगर नेशनल हाईवे पर दिया धरने पर बैठे किसान, जमीन अधिग्रहण के मामले को लेकर आक्रोश

chat bot
आपका साथी