पठानकोट-अमृतसर ट्रैक होगा इलेक्ट्रिक, हुआ ट्रायल

पठानकोट-अमृतसर रेलवे रूट को इलेक्ट्रिक किए जाने संबंधी सीआरएस शैलेश पाठक और डीआरएम राकेश अग्रवाल ने दौरा किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Sep 2019 08:29 PM (IST) Updated:Wed, 25 Sep 2019 08:29 PM (IST)
पठानकोट-अमृतसर ट्रैक होगा इलेक्ट्रिक, हुआ ट्रायल
पठानकोट-अमृतसर ट्रैक होगा इलेक्ट्रिक, हुआ ट्रायल

जागरण संवाददाता, अमृतसर : पठानकोट-अमृतसर रेलवे रूट को इलेक्ट्रिक किए जाने संबंधी सीआरएस शैलेश पाठक और डीआरएम राकेश अग्रवाल ने बुधवार को दौरा किया। इस रूट को इलेक्ट्रिक किए जाने संबंधी रेलवे की ओर से मंजूरी मिल गई है। इस रूट पर भी बिजली वाले इंजन चलाए जा सकें, इसलिए उन्होंने इलेक्ट्रिक इंजन लगी ट्रेन के साथ इस रूट पर ट्रायल किया ताकि अगर कहीं पर कोई कमी हो तो उसे दूर किया जा सके। वहीं इससे पहले सीआरएस ने रेलवे स्टेशन के चप्पे-चप्पे पर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। हालांकि कहीं-कहीं पर कुछ गंदगी को लेकर सीआरएस ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सफाई पुख्ता रखी जाए। इसके अलावा किसी भी यात्री को मुश्किल न होने दी जाए। उन्होंने रेलवे स्टेशन पर चल रहे विभिन्न कामों का भी जायजा लिया। यहां पर दौरा करने के बाद वह पठानकोट के लिए रवाना हुए।

सीआरएस शैलेश पाठक ने कहा कि महात्मा गांधी जयंती तक स्वच्छता पखवाड़ा शुरू किया है। सफाई का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। इसके अलावा यात्रियों को किसी तरह की मुश्किल न हो। इस संबंधी भी अधिकारियों को खास हिदायतें दी हैं। उन्होंने कहा कि रेलवे की ओर से यात्रियों की सुविधा के लिए कई प्रोजेक्ट तैयार किए जा रहे हैं।

---------

अमृतसर रेलवे स्टेशन पर जल्द मिलेंगी अंतराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं

इस मौके पर उन्होंने बताया कि बहुत जल्द अमृतसर रेलवे स्टेशन पर अंतराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं मिलेंगी। उन्होंने कहा कि पठानकोट रेलवे लाइन को इलेक्ट्रिक करने की मंजूरी मिल गई हैं। इस संबंधी काम शुरू कर दिया हैं। रूट पर बिजली के खंभे और तार लगाने का काम पूरा हो चुका हैं। इसको लेकर आज उन्होंने ट्रायल लिया हैं। जल्द ही इस रूट पर भी अब इलेक्ट्रिक इंजन दौड़ते हुए दिखाई देंगे।

chat bot
आपका साथी