Amritsar News: अमेरिका में बैठकर कुख्यात पाकिस्तान से भेज रहा था हथियार, गिरोह के तीन सदस्य हुए गिरफ्तार

अमेरिका में बैठे कुख्यात तस्कर भोला हवेलिया के इशारे पर पाकिस्तान से आने वाले कन्साइनमेंट को ठिकाने लगाने में गिरोह के तीन सदस्यों को अमृतसर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये आरोपी हथियार और हेरोइन तस्करी का काम करते थे। आरोपितों के कब्जे से छह पिस्तौल दस मैगजीन दो सौ ग्राम हेरोइन और वजन तोलने वाला तराजू भी बरामद किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Deepak Saxena Publish:Sat, 22 Jun 2024 10:36 PM (IST) Updated:Sat, 22 Jun 2024 10:36 PM (IST)
Amritsar News: अमेरिका में बैठकर कुख्यात पाकिस्तान से भेज रहा था हथियार, गिरोह के तीन सदस्य हुए गिरफ्तार
हथियार और हेरोइन तस्करी करने वाले गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार।

HighLights

  • हथियार और हेरोइन तस्करी करने वाले गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार
  • कुख्यात तस्कर भोला हवेलिया के इशारे पर हथियारों को लगा रहे थे ठिकाने
  • आरोपितों के कब्जे से भारी मात्रा में हथियार बरामद

जागरण संवाददाता, अमृतसर। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर हथियार और हेरोइन की खेप ठिकाने लगाने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को अजनाला थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपित अमेरिका बैठे कुख्यात तस्कर भोला हवेलिया के संपर्क में थे और कई खेप ठिकाने लगा चुके हैं।

अमृतसर देहात के एसएसपी सतिंदर सिंह ने पकड़े गए आरोपितों की पहचान तरनतारन जिला के खालड़ा निवासी करणजीत सिंह, राजासांसी गांव निवासी आकाश सेठ उर्फ रघु और सुखदीप सिंह के रूप में बताई है।

भारी मात्रा में हथियार हुए बरामद

उन्होंने बताया कि आरोपितों के कब्जे से छह पिस्तौल, दस मैगजीन, दो सौ ग्राम हेरोइन और वजन तोलने वाला एक तराजू बरामद किया गया है। अजनाला थाने में आरोपितों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट और आर्म्स एक्ट के आरोप केस दर्ज कर लिया गया है।

अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए हो रही छापेमारी

एसएसपी ने बताया कि गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। पूछताछ में आरोपितों ने स्वीकार किया है कि वह जेल में बंद आईएसआई एजेंट रंजीत सिंह उर्फ झिता के भाई सरवन सिंह उर्फ भोला हवेलिया के संपर्क में हैं। भोला हवेलिया कुछ साल पहले पुलिस को गच्चा देकर किसी तरह अमेरिका फरार होने में कामयाब हो गया था। इसके बाद आरोपित ने अमेरिका में बैठकर आईएसआई के इशारे पर अपने गुर्गे बनाकर यहां हेरोइन और हथियारों की खेप भेजनी शुरू कर दी।

ये भी पढ़ें: Ludhiana News: शहर घूमे, चखा चने-कुलचे का स्वाद... लुधियाना में देसी अंदाज में दिखे दिलजीत और नीरू बाजवा; देखें VIDEO

पिस्तौल की खेप ठिकाने लगाने की फिराक में थे आरोपी

पुलिस को सूचना मिली थी कि उक्त आरोपित पिस्तौल की खेप ठिकाने लगाने की फिराक में हैं। इसी आधार पर पुलिस ने नाकाबंदी कर तीनों को काबू कर उनके कब्जे से खेप बरामद कर ली। बता दें रंजीत सिंह उर्फ झिता को साल 2020 में कस्टम विभाग ने 532 किलो हेरोइन के केस में नामजद किया था। उक्त बरामदगी के बाद झिता पुलिस को गच्चा देते हुए फरार हो गया था। साल 2023 में पुलिस ने झिता को हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले से गिरफ्तार कर लिया था।

पकड़े गए तस्करों के मोबाइल ने खोले कई राज

एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए तीनों तस्करों के कब्जे से मोबाइल बरामद किए गए हैं। आरोपितों के मोबाइल ने कई अहम राज खोले हैं। आरोपित मोबाइल के जरिए भोला हवेलिया के संपर्क में थे। पता चला है कि आने वाले दिनों में पुलिस आरोपितों की निशानदेही पर हथियारों और हेरोइन की बड़ी खेप बरामद करेगी।

ये भी पढ़ें: Amritsar News: स्वर्ण मंदिर में फैशन डिजाइनर अर्चना मकवाना की ये गलती बनी मुसीबत, SGPC ने दर्ज कराया मामला

chat bot
आपका साथी