पंजाब में 'आप' के साथ गठबंधन के संकेत, कांग्रेस लीडर अलका लांबा बोलीं- 'राष्ट्रीय मुद्दों पर Congress-AAP एक हैं'

Lok Sabha Election 2024 पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी कि तृणमूल कांग्रेस और बिहार में नीतीश कुमार के जदयू के आईएनडीआईए से बाहर होने के सवाल पर महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि जो कमजोर कड़ियां थी वह टूट गई और जो कमजोर है वे टूट जाएंगे। अलका लांबा आज पंजाब कांग्रेस के दफ्तर में महिला कांग्रेस की नेताओं के साथ बैठक करने के लिए पहुंची हुई थी।

By Jagran NewsEdited By: Prince Sharma Publish:Thu, 08 Feb 2024 02:23 PM (IST) Updated:Thu, 08 Feb 2024 02:23 PM (IST)
पंजाब में 'आप' के साथ गठबंधन के संकेत, कांग्रेस लीडर अलका लांबा बोलीं- 'राष्ट्रीय मुद्दों पर Congress-AAP एक हैं'
Punjab Politics: 'राष्ट्रीय मुद्दों पर Congress-APP एक हैं': अलका लांबा

HighLights

  • पंजाब में सरकार की गलत कारगुजारी का विरोध करेगी कांग्रेस
  • राष्ट्रीय मुद्दों पर कांग्रेस और एक साथ: अलका लांबा
  • पंजाब में गठबंधन को लेकर चल रही है बातचीत

कैलाश नाथ, चंडीगढ़। महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा ने कहा है कि राष्ट्रीय मुद्दों पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी एक साथ है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी आईएनडीआईए (I.N.D.I.A) का हिस्सा है। साथ ही उन्होंने इस बात का भी खुलासा किया कि पंजाब में गठबंधन को लेकर चर्चा चल रही है। अलका लांबा आज पंजाब कांग्रेस के दफ्तर में महिला कांग्रेस की नेताओं के साथ बैठक करने के लिए पहुंची हुई थी।

अहम बात यह है की पंजाब कांग्रेस जहां आप के साथ गठबंधन के खिलाफ है और पंजाब के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रधान भगवंत मान में भी कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करने की घोषणा की है, वही अलका लांबा ने कहा कि पंजाब में गठबंधन को लेकर के चर्चा अभी भी जारी है।

ममता बनर्जी को लेकर कही ये बात

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी कि तृणमूल कांग्रेस और बिहार में नीतीश कुमार के जदयू के आईएनडीआईए से बाहर होने के सवाल पर महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि जो कमजोर कड़ियां थी वह टूट गई और जो कमजोर है वे टूट जाएंगे।

राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस के आपके साथ होने व पंजाब में आप सरकार का विरोध करने के मुद्दे पर अलका लांबा ने कहा कि पंजाब में अगर आप सरकार की कोई गलत कारगुजारी है तो कांग्रेस विपक्ष की अपनी भूमिका को निभाएगी और उसका विरोध करेगी।

दोनों पार्टियों के बीच चल रही बातचीत

अलका लांबा आज अग्निपथ योजना के खिलाफ पत्रकारों से बातचीत कर रही थी उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को इस योजना को वापस लेना चाहिए क्योंकि डेढ़ लाख युवा दिल्ली में इस समय धरने पर बैठा हुआ है। बता दें की कांग्रेस और आम आदमी पार्टी लगातार ये संकेत दे रही थी कि अब उनके बीच पंजाब में गठबंधन की कोई संभावना नहीं है लेकिन अलका लांबा ने यह स्पष्ट कर दिया कि अभी भी दोनों पार्टियों के बीच बातचीत चल रही है।

यह भी पढ़ें- कर्नाटक के हक में नवजोत सिद्धू ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, बोले- राज्यों को पैसों से ही होती है फंडिंग

यह भी पढ़ें- तरनतारन में रिश्तों को किया तारतार, भतीजे को मारने-पीटने आए तीन भाई; बीच-बचाव में आई दादी को धक्का मार गिराया, मौके पर हुई मौत

chat bot
आपका साथी