कर्नाटक के हक में नवजोत सिद्धू ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, बोले- राज्यों को पैसों से ही होती है फंडिंग

नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कर्नाटक सरकार के हक में आवाज उठाई है। उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र राज्यों के संघ से ही मिलकर बनाता है। ऐसे में राज्यों के साथ भेदभाव ठीक नहीं। उन्होंने ऐसे में हम भी हमारे पंजाब के संघीय ढांचे को बचाने के लिए कर्नाटक का पूरा समर्थन करते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Preeti Gupta Publish:Thu, 08 Feb 2024 01:38 PM (IST) Updated:Thu, 08 Feb 2024 01:38 PM (IST)
कर्नाटक के हक में नवजोत सिद्धू ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, बोले- राज्यों को पैसों से ही होती है फंडिंग
कर्नाटक CM सिद्धरमैया के समर्थन में उतरे नवजोत सिद्धू

HighLights

  • नवजोत सिद्धू ने कर्नाटक सीएम का किया समर्थन
  • कांग्रेस नेता ने कहा कि पंजाब हमारे संघीय ढांचे की रक्षा के लिए कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के साथ मजबूती से खड़ा है।
  • सिद्धू ने कहा कि केंद्र राज्यों के संघ से ही मिलकर बनाता है।

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। (Navjot Sidhu Support Karnataka CM) पंजाब कांग्रेस के नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कर्नाटक सरकार के हक में आवाज उठाई है।

उन्होंने दिल्ली में हो रहे कर्नाटक सरकार (Karnataka Government) के विरोध प्रदर्शन को समर्थन दिया है। उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र राज्यों के संघ से ही मिलकर बनाता है। राज्यों से प्राप्त किए हुए पैसों से ही केंद्र को फंडिंग होती है। यदि फिर भी केंद्र राज्यों के साथ भेदभाव करता है तो वह उचित नहीं है।

नवजोत सिद्धू ने कर्नाटक सीएम का किया समर्थन

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने एक्स पर ट्वीट करते हुए कर्नाटक को समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक अपनी प्रभावित वित्तीय स्वायत्तता के खिलाफ दिल्ली के जतंर-मंतर पर केंद्र के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहा है।

Karnataka protests against their impinged financial autonomy, supported by Tamil Nadu and Kerala… Punjab supports Karnataka fully in this fight for saving our federal structure for we sail in the same ship, “The Titanic “. From Delayed Gst collection , impeding on agriculture…

— Navjot Singh Sidhu (@sherryontopp) February 8, 2024

दक्षिणी राज्य को तमिलनाडु व केरल ने भी समर्थन किया है। ऐसे में हम भी हमारे पंजाब के संघीय ढांचे को बचाने के लिए कर्नाटक का पूरा समर्थन करते हैं, क्योंकि हम एक ही जहाज टाइटैनिक पर सवार हैं।

पंजाब के मुद्दों पर क्या बोले सिद्धू?

GST कलेक्शन राज्य को देने में देरी, कृषि कानूनों में बाधा, RDF और बांध प्रबंधन के लिए फंडिंग, चंडीगढ़ को पंजाब को सौंपने ये सभी पंजाब के मुद्दे हैं। पंजाब हमारे संघीय ढांचे की रक्षा के लिए कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के साथ मजबूती से खड़ा है।

यह भी पढ़ें- सिद्धू को पार्टी से बाहर निकालने की हो रही मांग, नेता बोले- अक्षमता और आत्म-महिमा की लालसा के कारण 2022 में हुई हार

कर्नाटक के सीएम क्यों विरोध कर रहे हैं?

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया (Karnataka CM Siddaramaiah) ने केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन (Karnataka CM Protest against central government) कर रहे हैं। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने केंद्र पर कर्नाटक का आर्थिक उत्पीड़न करने का आरोप लगाया और लोगों से बड़ी संख्या में विरोध प्रदर्शन में शामिल होने की अपील की।

कर्नाटक के सीएम ने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार उन्हें टैक्स का हिस्सा भी नहीं दे रही और न ही उन्हें आर्थिक मदद दी जा रही है। मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने केंद्रीय टैक्स में वाजिब हिस्सा नहीं मिलने और कई केंद्रीय अनुदानों में कटौती की बात उठाते हुए कहा कि बीते छह साल के दौरान कर्नाटक को इसकी वजह से 1.87 लाख करोड़ रूपए का नुकसान हुआ है।

यह भी पढ़ें- 'एक थी कांग्रेस' पर पंजाब में सियासी घमासान, अब नवजोत सिद्धू ने AAP को सुनाई खरी-खरी; बोले- उधार की है लोकसभा सीट

chat bot
आपका साथी