Punjab News: ताले नहीं, तिरपाल लगाकर किसानों ने लाडोवाल टोल प्लाजा को किया बंद, 15 दिनों से अड़े हैं अपनी मांगों पर

Punjab News किसान अपनी मांगों पर 15 दिनों से अड़े हैं। लाडोवाल टोल प्लाजा पर 15 दिनों से धरना पर बैठे हैं। किसानों की मांग है कि टोल टैक्स को कम किया जाए। इस दौरान एक हजार से अधिक किसान एकत्रित हुए थे। किसानों के धरने पर बैठे होने के कारण रोजाना हजारों वाहन बिना टोल टैक्स दिए ही निकल रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Sushil Kumar Publish:Sun, 30 Jun 2024 04:36 PM (IST) Updated:Sun, 30 Jun 2024 04:36 PM (IST)
Punjab News: ताले नहीं, तिरपाल लगाकर किसानों ने लाडोवाल टोल प्लाजा को किया बंद, 15 दिनों से अड़े हैं अपनी मांगों पर
Punjab News: किसानों ने टोल प्लाजा के कैबिन को तिरपाल से दिया ढक।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। लाडोवाल टोल प्लाजा पर एक हजार से अधिक किसान रविवार को जमा हुए। दोपहर दो बजे के बाद किसानों ने लाडोवाल टोल प्लाजा में ताला जड़ने आए हैं। टोल प्लाजा पर किसान एसडीएम के आने का इंतजार कर रहे हैं। किसान टोल के बढ़े रेटों को लेकर पिछले 15 दिनों से धरने पर बैठे हुए हैं।

धरना के चलते रोजाना हजारों वाहन बिना टोल टैक्स दिए ही निकल रहे हैं। किसानों की मांग है कि टोल टैक्स को कम किया जाए। किसानों ने ब्रेकिंग ताले नहीं, बल्कि तिरपाल लगाकर लाडोवाल टोल प्लाजा को बंद कर दिया।

कैबिन को तिरपालों से ढक दिया

पिछले 15 दिनों से धरने पर बैठे किसानों ने रविवार को लाडोवाल टोल प्लाजा के कैबिन को ताला लगाने की बात कही थी, लेकिन रविवार दोपहर को ताला लगाने की जगह कैबिन को तिरपालों से ढक दिया। क्योंकि ताले लगाने की जगह नहीं थी।

टोल टैक्स को कम करने की मांग

इस दौरान एक हजार से अधिक किसान एकत्रित हुए थे। किसान टोल के बढ़े रेटों को लेकर पिछले 15 दिनों से धरने पर बैठे हुए हैं, जिसके चलते रोजाना हजारों वाहन बिना टोल टैक्स दिए ही निकल रहे हैं। किसानों की मांग है कि टोल टैक्स को कम किया जाए।

शंभू बॉर्डर पर हाईटेक जिंदगी जी रहे किसान

बता दें कि शंभू बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने बिजली की समस्या का तोड़ निकाल लिया है। धरनास्थल के टेंटों के बीच लगाए सोलर पैनल, टैंटों व ट्रालियों में एसी, कूलर व डिश लगाकर टेलीविजन से हाइटेक जिंदगी जी रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Punjab News: विदेश बैठे आतंकी लखबीर गिरोह के पांच शूटर गिरफ्तार, सीमा पार से हथियार-नशीले पदार्थों की तस्करी, अमृतपाल से है खास संबंध

chat bot
आपका साथी