रेल ट्रैक जाम करने पर 50 से अधिक अकाली वर्करों पर केस

फिरोजपुर : फिरोजपुर-दिल्ली रेलवे ट्रैक पर शनिवार रात को धरना लगाने के आरोप मे रेलवे पुलिस ने शिअद के अज्ञात नेताओं व वर्करों पर केस दर्ज किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 11:18 PM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 11:18 PM (IST)
रेल ट्रैक जाम करने पर 50 से अधिक अकाली वर्करों पर केस
रेल ट्रैक जाम करने पर 50 से अधिक अकाली वर्करों पर केस

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : फिरोजपुर-दिल्ली रेलवे ट्रैक पर शनिवार रात को धरना लगाने के आरोप मे रेलवे पुलिस ने शिअद के अज्ञात नेताओं व वर्करों पर केस दर्ज किया गया है। आधे घंटे तक ट्रैक जाम रखे जाने से फिरोजपुर-मुंबई पंजाब मेल पैंतीस मिनट की देरी से मुंबई की ओर रवाना हुई। मुंबई से फिरोजपुर आ रही जनता एक्सप्रेस एक घंटे तक कासुबेगू रेलवे स्टेशन पर फंसी रही। यही नहीं रेलवे क्रॉ¨सग पर शिअद वर्करों के बैठ जाने से फिरोजपुर-जीरा हाइवे पर आवागमन भी प्रभावित हुआ, जिससे सड़क व रेल यात्रियों को परेशानी हुई।

शिअद के वर्करों की ओर से जोधपुर जोन से जिला परिषद सदस्य के लिए हुए चुनाव में अपने प्रत्याशी को विजेता घोषित करने में हो रही देरी को देखते हुए अधिकारियों पर दबाव बनाने के लिए फिरोजपुर-दिल्ली रेलवे ट्रैक को फिरोजपुर-जीरा हाइवे को क्रॉस करने वाले स्थल पर जाम लगा दिया। यह जाम रात साढ़े नौ बजे के लगभग लगाया, जो कि दस बजकर दस मिनट तक जारी रहा। रेलवे के गेट नंबर-55 पर लगे इस जाम की सूचना पर रेलगाड़ियों को जहां का तहां रोक लिया गया। उसके बाद मौके पर आरपीएफ व जीआरपी के जवानों को रेलवे द्वारा भेजा गया। लेकिन रेलवे सुरक्षा बलों के पहुंचने से पहले ही शिअद प्रत्याशी को जीत की घोषणा करते हुए प्रमाण-पत्र दिए जाने पर वर्करों ने धरना हटा लिया।

कोस्ट -----

गेट नंबर-55 पर शिअद के नेताओं व वर्करों की ओर से रेलवे ट्रैक जाम करने पर 50 से 60 अज्ञात वर्करों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। केस की जांच चल रही है, मौके से बरामद वीडियो व फोटो के आधार पर शिअद के नेताओं व वर्करों की पहचान की जाएगी।

रा¨जदर कुमार, आरपीएफ पोस्ट कमांडर, फिरोजपुर।

chat bot
आपका साथी