टिकट चेकिंग के रेलवे ने वसूले 2.37 करोड़ रुपये

जासं, फिरोजपुर : फिरोजपुर रेलवे मंडल ने टिकट चेकिंग के नवंबर माह में 2.37 करोड़ रुपये वसूले हैं। पिछल

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Dec 2018 11:20 PM (IST) Updated:Tue, 04 Dec 2018 11:20 PM (IST)
टिकट चेकिंग के रेलवे ने वसूले 2.37 करोड़ रुपये
टिकट चेकिंग के रेलवे ने वसूले 2.37 करोड़ रुपये

जासं, फिरोजपुर : फिरोजपुर रेलवे मंडल ने टिकट चेकिंग के नवंबर माह में 2.37 करोड़ रुपये वसूले हैं। पिछले वर्ष 1.62 करोड़ रुपये इस महीने में टिकट चेंकिग के रूप में कमाई हुई थी, जोकि पिछले वर्ष की तुलना में 46.18 फीसद अधिक है। डीआरएम विवेक कुमार ने बताया कि इस वर्ष अब तक फिरोजपुर मंडल ने टिकट चर्ेंकग के द्वारा कूल 14.86 करोड़ रुपये की राजस्व कमाया।

सीनियर वाणिज्यिक प्रबंधक हरि मोहन ने बताया कि मंडल में करीब पौने 500 टिकट चर्ेंकग स्टाफ कार्यरत है, जो जम्मूतवी, पठानकोट, जालंधर, लुधियाना, अमृतसर, तथा फिरोजपुर मुख्यालय के टिकट चेकिंग स्टाफ ने नवंबर में सराहनीय कार्य किया है, जो मंडल के लिए गर्व की बात है। टिकट चेकिंग मेन लाइनों में ही नहीं अपितु ब्राच लाइनों में भी किया जा रहा है, फिरोजपुर मंडल के पठानकोट-जोगिंदरनगर सेक्शन तथा बारामुला-बनिहाल सेक्शन पर भी गहन टिकट चर्ेंकग अभियान चलाया जा रहा हैं।

हरि मोहन ने बताया कि वे टिकट चेकिंग स्टाफ जिन्होंने लगन से कार्य करते हुए नवंबर माह में टिकट चेकिंग द्वारा सर्वाधिक राजस्व प्राप्त किए है, उनको मंडल रेल प्रबंधक के द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा। उन्होंने सभी टिकट चर्ेंकग स्टाफ से अनुरोध किया है यात्रियों से विनम्र व्यवहार अपनाए। किसी भी यात्री को परेशानी हो तो उसे जल्द से जल्द दूर करे।

chat bot
आपका साथी