रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, पंजाब में नए साल में चलेंगी नौ और एक्सप्रेस ट्रेनें, कुछ के रूट बदलेंगे

Railways पंजाब के रेल यात्रियों के लिए अच्‍छी खबर है। राज्‍य में रेल सेवा और दुरुस्‍त होगी। राज्‍य से तीन और एक्‍सप्रेस ट्रेनें शुरू होंगी। इससे राज्‍य में रेल सेवा बेहतर होगी। इसके साथ ही राज्‍य में कई ट्रेनों के रूट बदलेंगे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Wed, 23 Dec 2020 04:30 PM (IST) Updated:Wed, 23 Dec 2020 09:16 PM (IST)
रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, पंजाब में नए साल में चलेंगी नौ और एक्सप्रेस ट्रेनें, कुछ के रूट बदलेंगे
पंजाब में नए साल में नौ और एक्‍सप्रेस ट्रेनें चलेंगी। (फाइल फोटो)

फिरोजपुर, जेएनएन। Railways: पंजाब के रेल या‍त्रियों के लिए अच्‍छी खबर है। राज्‍य में यात्री ट्रेनों की संख्‍या बढ़ेगी और इससे राज्‍य में रेल सेवा दुरूस्‍त होेगी। रेलवे ने नए साल में पंजाब में नौ और एक्‍सप्रेस ट्रेनें शुरू करने का फैसला किया गया है। इसेे साथ ही रेलवे ने पंजाब से होकर चलने वाली कई ट्रेनों का रूअ बदलने का भी फैसला किया है।

फिरोजपुर डिविजन के जम्मू और अमृतसर के महत्‍वपूर्ण रूट चलाने की घोषणा

फिरोजपुर रेल डिवीजन ने नए साल से अमृतसर और जम्मू के महत्वपूर्ण रूट्स पर नौ एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की घोषणा की है। फिरोजपुर रेल मंडल के डीआरएम राजेश अग्रवाल ने कहा किसान आंदोलन कारण पहले से कुछ ट्रेन को रद करना पड़ा। जो ट्रेेनों को रूट बदलकर चल रही हैं उनको वाया तरनतारन और ब्यास से होकर जारी रखा जाएगा। अभी अमृतसर से जयनगर और बांद्रा टर्मिनल के लिए जनवरी से ट्रेन शुरू की जा रही है। जनवरी के पहले सप्ताह से इन ट्रेनों को भी रूट बदल कर चलाया जाएगा।

फिरोजपुर डिविजन की ओर से जनवरी के पहले सप्ताह से अमृतसर से जयनगर और बांद्रा टर्मिनल के अलावा जम्मू तवी से नई दिल्ली और कोटा, श्री वैष्णों देवी कटड़ा से ऋषिकेश, बांद्रा टर्मिनल, गांधीधाम, हापुड़ और जामनगर के लिए ट्रेनें शुरू की जा रही हैं। कोरोना वायरस कारण रद हुई इन एक्सप्रेस ट्रेनों को फिर जनवरी से बहाल करने की तैयारी की गई है।

फिरोजपुर डिवीजन के क्षेत्रीय मैनेजर राजेश अग्रवाल ने कहा कि धुंध के कारण रद की गई ट्रेनें तय शेड्यूल के मुताबिक ही रद रहेंगी। उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस ट्रेन के शुरू होने से जहां ट्रेन यातायात बहाल होगा वहीं माता वैष्णु देवी और हरमंदिर साहिब के दर्शन करने वाले श्रद्धालुों को भी राहत मिलेगी।

एडीआरएम बलबीर सिंह ने कहा कि जंडियाला गुरु में चल रहे किसान आंदोलन कारण फिरोजपुर डिवीजन की पांच एक्सप्रेस ट्रेन को पहले ही रद्द किया जा चुका है।किसान आंदोलन का हल निकलने के बाद सभी ट्रेन रूट्स बहाल होंगे।

यह भी पढ़ें: लंदन से अमृतसर एयरपोर्ट लौटे 242 यात्रियों में पांच मिले Corona संक्रमित, वायरस के नए स्ट्रेन से दहशत

यह भी पढ़ें: कभी हरियाणा रोडवेज की बसों में काटी टिकट, अब दुल्‍हन बन हेलीकॉप्‍टर में विदा हुई बेटी शैफाली

यह भी पढ़ें: BIgg Boss14 में हुई हरियाणा की तेजतर्रार भाजपा नेत्री सोनाली फाेगाट की एंट्री, जानें उनकी कहानी

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी