आसान अप्रोच और ज्यादा ट्रेनों वाला कैंट स्टेशन नजरअंदाज

शहर से आसान अप्रोच और तीव्र गति की ट्रेनों का आवागमन वाले जालंधर छावनी रेलवे स्टेशन पूरी तरह से नजरअंदाज है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Feb 2021 06:11 PM (IST) Updated:Fri, 12 Feb 2021 06:11 PM (IST)
आसान अप्रोच और ज्यादा ट्रेनों वाला कैंट स्टेशन नजरअंदाज
आसान अप्रोच और ज्यादा ट्रेनों वाला कैंट स्टेशन नजरअंदाज

जागरण संवाददाता, जालंधर

शहर से आसान अप्रोच और तीव्र गति की ट्रेनों का आवागमन वाले जालंधर छावनी रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं का अभाव है। हाईवे के बिल्कुल साथ सटे हुए छावनी रेलवे स्टेशन को विकसित करने को लेकर रेलवे और स्थानीय प्रशासन के पास कोई योजना ही नहीं है।

मौजूदा समय में जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन की तुलना में अधिक तीव्र गति से चलने वाली ट्रेनें जालंधर छावनी स्टेशन से गुजरती हैं। ट्रेनों की संख्या भी सिटी रेलवे स्टेशन की तुलना में ज्यादा है। सिटी रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के लिए जहां यात्रियों को ट्रैफिक जाम से जूझना पड़ता है और तंग सड़कों से होकर गुजरना पड़ता है, वहीं छावनी रेलवे स्टेशन हाईवे के साथ बिल्कुल सटा हुआ है और वहां तक पहुंचना भी आसान है।

यात्री भी अब जम्मू, कटड़ा, दिल्ली अथवा देश के अन्य शहरों में पहुंचने के लिए ट्रेन पकड़ने के लिए जालंधर छावनी आने को अधिमान दे रहे हैं। इसके बावजूद जालंधर छावनी रेलवे स्टेशन पर सुविधाएं देने के लिए कोई मास्टर प्लान तैयार नहीं किया गया है। रेलवे स्थानीय प्रशासन और सांसद निधि से कोई ज्यादा तवज्जो छावनी रेलवे स्टेशन को फिलहाल नहीं मिल पाई है। छावनी रेलवे स्टेशन पर भी दी जाएंगी सुविधाएं : सांसद

जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन को स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत स्मार्ट बनाने के लिए सवा छह करोड़ दिलाने में अहम रोल अदा करने वाले जालंधर के सांसद चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि अति शीघ्र वह जालंधर छावनी रेलवे स्टेशन का दौरा करेंगे। छावनी रेलवे स्टेशन को आधुनिक बनाने के लिए जितनी भी सुविधाओं की जरूरत महसूस की जाएगी, वह उपलब्ध करवाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी