नार्दर्न रेलवे के जीएम का 19 को दौरा, स्टेशन ही नहीं रेलवे कालोनियों की सड़कों का काम शुरू

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत छह करोड़ की लागत से जालंधर स्टेशन का जीर्णोद्धार हो रहा है। ऐसे में नार्दर्न रेलवे के जीएम आशुतोष गंगल भी 19 फरवरी को आ रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Feb 2021 09:42 PM (IST) Updated:Wed, 03 Feb 2021 09:42 PM (IST)
नार्दर्न रेलवे के जीएम का 19 को दौरा, स्टेशन ही  नहीं रेलवे कालोनियों की सड़कों का काम शुरू
नार्दर्न रेलवे के जीएम का 19 को दौरा, स्टेशन ही नहीं रेलवे कालोनियों की सड़कों का काम शुरू

जासं, जालंधर : स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत छह करोड़ की लागत से जालंधर स्टेशन का जीर्णोद्धार हो रहा है। ऐसे में नार्दर्न रेलवे के जीएम आशुतोष गंगल भी 19 फरवरी को आ रहे हैं, जिसे लेकर सिटी रेलवे स्टेशन पर काम बड़ी तेजी से चल रहा है। जीएम ने डीएमयू शेड, ट्रेनिग स्कूल का दौरा करना है। इसे लेकर रेलवे कालोनी में रेल क्वार्टरों को नया रूप देने के साथ सड़कों की री-कारपेटिंग भी शुरू कर दी है। यही नहीं स्टेशन परिसर को भी नया रूप देने के लिए तरह-तरह के कामकाज चलाए जा रहे हैं। इसके लिए जालंधर-अमृतसर तक हाई स्पीड का ट्रायल को लेकर रेल ट्रेक इंस्पेक्शन भी उनकी तरफ से की जानी है। इसी के मद्देनजर ही डीआरएम राजेश अग्रवाल ने दो दिन पहले रेल इंस्पेक्शन वैन के जरिए जालंधर से करतारपुर-अमृतसर तक रेल ट्रैक की इंस्पेक्शन की और दोपहर को जालंधर के स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शुरू हुए कार्य की प्रगति देखी। उनका दावा है कि यूं तो तीन से चार महीने में काम पूरा करने का समय है, मगर इस काम को तेजी से चलाने के लिए ही टीमें लगी हुई हैं और डेढ़ से दो महीने में पूरा स्टेशन परिसर नया सा दिखने लगेगा।

डीआरएम राजेश अग्रवाल लुधियाना-जालंधर में आई स्पीड ट्रैक का लेंगे जायजा

नार्दर्न रेलवे के जीएम का 19 फरवरी को दौरा है। वे आइ स्पीड रेल ट्रैक का जायजा लेंगे। इसे लेकर डीआरएम की तरफ से वीरवार को लुधियाना से जालंधर तक के ट्रैक की आइ स्पीड इंस्पेक्शन की जाएगी, ताकि किसी प्रकार की ट्रेक को लेकर दिक्कतें हैं, इसकी रिपोर्ट सुनिश्चित की जा सके। यहां से दौरे के बाद ही वे फिरोजपुर के लिए रवाना होंगे। बताया जा रहा है कि इस दौरान वे जालंधर स्टेशन पर भी दौरा व इंस्पेक्शन कर सकते हैं। गौर हो कि इससे पहले डीआरएम की तरफ से दो दिन पहले जालंधर से अमृतसर रेल ट्रैक का इंस्पेक्शन की गई थी।

chat bot
आपका साथी