जीएम के दौरे से पहले स्टेशन और रेल परिसर के संवारने में जुटे अधिकारी

नार्दर्न रेलवे के जीएम आशुतोष गंगल 12 मार्च को जालंधर दौरे पर हैं। उनकी तरफ से सिटी रेलवे स्टेशनडीएमयू शेड ट्रेनिग स्कूल में विजिट की जानी है। इसे लेकर स्टेशन परिसर से लेकर ट्रेनिग स्कूल तक की सारी सड़कें रेलवे क्वार्टर दफ्तरों की हालत को सुधारा जा रहा है। यहां तक की स्टेशन के प्रबंधों को भी दुरुस्त किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Mar 2021 09:11 PM (IST) Updated:Wed, 10 Mar 2021 09:11 PM (IST)
जीएम के दौरे से पहले स्टेशन और रेल परिसर के संवारने में जुटे अधिकारी
जीएम के दौरे से पहले स्टेशन और रेल परिसर के संवारने में जुटे अधिकारी

जासं, जालंधर : नार्दर्न रेलवे के जीएम आशुतोष गंगल 12 मार्च को जालंधर दौरे पर हैं। उनकी तरफ से सिटी रेलवे स्टेशन,डीएमयू शेड, ट्रेनिग स्कूल में विजिट की जानी है। इसे लेकर स्टेशन परिसर से लेकर ट्रेनिग स्कूल तक की सारी सड़कें, रेलवे क्वार्टर, दफ्तरों की हालत को सुधारा जा रहा है। यहां तक की स्टेशन के प्रबंधों को भी दुरुस्त किया जा रहा है।

दौरे के तहत ही डीसीएम संजीव गुप्ता की तरफ से वीरवार को स्टेशन पर इंस्पेक्शन की गई। उनकी तरफ से कर्मिशियल से जुड़े प्रबंध देखे गए। उन्होंने रिजर्वेशन टिकट काउंटर और बुकिग काउंटरों के प्रबंधों सहित रिकार्ड की जांच की। इस दौरान रेलवे यात्रियों की परेशानी को देखते हुए एक रिजर्वेशन काउंटर को बढ़ा दिया गया है, अब तीन काउंटर हो गए हैं। इसी तरह से यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए लगेज स्कैनर मशीन को भी बुधवार को चला दिया है। ऐसे में सामान लेकर आने वाले यात्रियों के सामान की चेकिग इसके जरिये शुरू कर दी है, लगभग मशीन एक साल से अधिक समय से बंद पड़ी हुई थी। मगर हैरानीजनक बात यह है कि यात्रियों में कहीं कोविड लक्षण न हो इसकी चेकिग नहीं की जा रही है। अब यात्री बिना मेडिकल स्क्रीनिग के ही स्टेशन में प्रवेश कर रहे हैं और ट्रेन में हो रहे सवार। इस वजह से यात्रियों में संक्रमण का खतरा भी जरूर बन गया है।

सर्कुलेटिग एरिया में बनने लगी सड़क और लगने लगे पौधे

रेलवे की तरफ से सर्कुलेटिग एरिया को हरा भरा बनाने के लिए प्लांटेशन करनी शुरू कर दी है। ताकि यात्रियों को हरा भरा व ग्रीन एरिया स्टेशन के एंट्रेंस से बाहर ही मिले और वे गार्डन में भी बैठ सकें। ऐसे में पौधों को कोई नुकसान न हो इसका ख्याल रखते हुए चलने के लिए भी साधन छोड़ा जा रहा है। दूसरी तरफ सर्कुलेटिग एरिया में सड़क बनाने का काम भी शुरू कर दिया है।

chat bot
आपका साथी