जालंधर में रेलवे ट्रैक के आसपास कूड़ा फेंक रहे लोग, रोजाना ट्रेन की चपेट में आ रहे बेसहारा पशु

जालंधर में रेलवे ट्रैक के आसपास बसे लोग बिना किसी रोक-टोक के ट्रैक के आसपास कूड़ा फेंक देते है। इस कूड़े पर बेसहारा पशु भी खाने की तलाश में आते है और आए दिन ट्रेन की चपेट में आ जाते है।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Sat, 06 Feb 2021 11:18 AM (IST) Updated:Sat, 06 Feb 2021 11:18 AM (IST)
जालंधर में रेलवे ट्रैक के आसपास कूड़ा फेंक रहे लोग, रोजाना ट्रेन की चपेट में आ रहे बेसहारा पशु
जालंधर में रेलवे ट्रैक के आसपास बसे लोग बिना किसी रोक-टोक के ट्रैक के आसपास कूड़ा फेंक देते है।

जालंधर, मनुपाल शर्मा। रेलवे ट्रैक के आसपास बसे लोगों की तरफ से रेलवे ट्रैक को कूड़ादान समझा जा रहा है और ट्रैक पर अपने घर का कूड़ा फेंक दिया जाता है, जिस कारण रेलवे प्रशासन को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। रेलवे ट्रैक के आसपास बसे लोग बिना किसी रोक-टोक के ट्रैक के आसपास कूड़ा फेंकना शुरू कर देते हैं और देखते ही देखते रेलवे ट्रैक का किनारा कूड़े का अवैध डंप बन जाता है।

रेलवे ट्रैक पर बसे लोगों द्वारा कूड़ादान बनाए जाने के अलावा कूड़े के ढेर से खाना तलाशने पहुंचने वाले आवारा पशु भी रेलवे के लिए एक बड़ी समस्या बन गए हैं। कूड़े पर पहुंचने वाले आवारा पशु ट्रैक के आरपार आते जाते रहते हैं और ट्रेन के नीचे आ जाते है। फिरोजपुर मंडल में ही अवैध कूड़े की वजह से रेलवे की परेशानी इतनी ज्यादा बढ़ चुकी है कि रोजाना औसतन एक पशु ट्रेन के आगे कट रहा है। ट्रेन से कटने के बाद ट्रैक पर पशु का मृत शरीर पड़ा रहता है और भारी बदबू फैलती है।

रेलवे के फिरोजपुर मंडल के मैनेजर (डीआरएम) राजेश अग्रवाल ने कहा कि लोगों द्वारा ट्रैक के किनारे कूड़ा फेंकने से रेलवे के लिए भारी समस्या खड़ी हो रही है। उन्होंने कहा कि लोगों को रेलवे ट्रैक के किनारे कूड़ा न फेंकने के लिए प्रेरित किया जा रहा है और कूड़ा फेंकने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी