फिरोजपुर रेल मंडल में भी बढ़ा प्लेटफार्म टिकट का दाम, 20 से 40 रुपये तक की वृद्धि

फिरोजपुर रेल मंडल में भी आज से प्लेटफार्म टिकट के दाम बढ़ गए हैं। वृद्धि अलग-अलग स्टेशनों पर अलग-अलग होगी। ए व ए1 श्रेणी के स्टेशनों पर 10 रुपये में मिलने वाला टिकट 50 बी श्रेणी के स्टेशनों पर 40 व अन्य पर 30 रुपये का मिेलेगा।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Fri, 19 Mar 2021 05:47 PM (IST) Updated:Fri, 19 Mar 2021 05:47 PM (IST)
फिरोजपुर रेल मंडल में भी बढ़ा प्लेटफार्म टिकट का दाम, 20 से 40 रुपये तक की वृद्धि
फिरोजपुर रेल मंडल में भी बढ़ा प्लेटफार्म टिकटों का दाम। सांकेतिक फोटो

जेएनएन, फिरोजपुर। फिरोजपुर रेल मंडल में भी प्लेटफार्म टिकट के दाम बढ़ गए हैं। पहले 10 रुपये में मिलने वाला टिकट अब 50 रुपये तक मिलेगा। ए व ए1 श्रेणी के स्टेशनों पर टिकट का दाम 50 रुपये, बी श्रेणी के स्टेशनों पर 40 व अन्य स्टेशनों पर दाम 30 रुपये होंगे।  आज शुक्रवार से यह नए दाम लागू हो गए हैं, यह दाम 15 जून, 2021 तक लागू रहेंगे। मंडल रेल प्रबंधक, फिरोजपुर राजेश अग्रवाल ने बताया कि केंद्र सरकार ने COVID19 के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से यह कदम उठाया है, ताकि स्टेशन पर ज्यादा भीड़भाड़ न हो। 

A1 और A श्रेणी के स्टेशनों अर्थात् श्री माता वैष्णो देवी कटरा, अमृतसर, लुधियाना, जम्मू तवी, जालंधर सिटी, उधमपुर, पठानकोट, पठानकोट कैंट, जालंधर कैंट, फगवाड़ा, ब्यास और फिरोजपुर कैंट पर प्लेटफार्म टिकट का दाम 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये, B श्रेणी के स्टेशनों अर्थात फरीदकोट, कठुआ तथा फिल्लौर पर प्लेटफार्म टिकट का दाम बढाकर 40 रुपये तथा मंडल के अन्य स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट का दाम बढाकर 30 रुपये किया गया है। उन्होंने कहा की वृद्धि का फैसला यात्रियों के हितों को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। उन्होंने बताया कि प्लेटफार्म टिकट अनारक्षित टिकट प्रणाली (UTS), एटीवीएम, यूटीएस ऑन मोबाइल एप आदि से जारी किए जाते हैं। 

chat bot
आपका साथी