Coronavirus News: लुधियाना में कोरोना के नया रूप काे लेकर प्रशासन व सेहत विभाग अलर्ट

Coronavirus Newsदेश में यूं तो कोरोना संक्रमण अब काफी कम हो गया है लेकिन कई लोग बिना मास्क के बेखौफ होकर सड़कों पर घूम रहे हैं। देश में अगर कहीं वायरस का नया रूप आ गया तो निश्चित ही हमारे लिए बड़ी चुनौती होगी।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Dec 2020 09:59 AM (IST) Updated:Thu, 24 Dec 2020 09:59 AM (IST)
Coronavirus News: लुधियाना में कोरोना के नया रूप काे लेकर प्रशासन व सेहत विभाग अलर्ट
ब्रिटेन में कोरोना वायरस के एक और स्ट्रेन की पहचान हुई है। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। Coronavirus News: विश्व अभी कोरोना महामारी से उबरा नहीं था कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस के एक और स्ट्रेन की पहचान हुई है, जो म्यूटेशन के बाद अब तक के स्ट्रेन से लगभग 70 प्रतिशत तक घातक और संक्रमित बताया जाता है। इसके पाए जाने से जहां एक ओर विश्व भर के लोग चिंतित हैं, वहीं दूसरी ओर ब्रिटेन, यूरोप और भारत समेत कई देशों में हवाई उड़ानों पर रोक लगा दी गई है। लुधियाना में जिला प्रशासन ने इससे निपटने की तैयारी शुरू कर दी है।

कोरोना वायरस की पहचान के एक साल बाद हमारी तमाम कोशिशें इस महामारी से जंग जीतने में लगी है। डा. अश्वनी मल्होत्रा का कहना है कि भारत समेत कई देश ऐसी कारगर वैक्सीन की तलाश में जुटे हैं, जो मानव जाति को इस वायरस से बचा सके।

देश में यूं तो कोरोना संक्रमण अब काफी कम हो गया है, लेकिन कई लोग बिना मास्क के बेखौफ होकर सड़कों पर घूम रहे हैं। देश में अगर कहीं वायरस का नया रूप आ गया तो निश्चित ही हमारे लिए बड़ी चुनौती होगी। जिनके घर में कोरोना की जंग में कोई जान से हाथ धो बैठा हो या जो लोग इस वायरस से संक्रमित होकर ठीक हुए हों, वे यही कहेंगे कि इस वायरस को हल्के में न लें। मास्क लगाकर दो गज दूरी का पालन करें। नववर्ष की शुरुआत में वैक्सीन आने की संभावना है। हालांकि हमें अभी सावधानी और सतर्कता से रहना है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी