फिराेजपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम ने लिया लुधियाना रेलवे स्टेशन का जायजा

सीनियर डीसीएम रेलवे स्टेशन से लोको शेड पहुंचे और वहां रेलवे द्वारा लगाए आधुनिक पार्ट्स प्रदर्शनी का निरीक्षण किया। यह प्रदर्शनी 30 जनवरी तक चलनी है। प्रदर्शनी का मुख्य लक्ष्य है कि रेलवे में उपयोग होने वाली मशीनरी पार्ट्स का निर्माण लुधियाना में हो।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 01:26 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 01:26 PM (IST)
फिराेजपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम ने लिया लुधियाना रेलवे स्टेशन का जायजा
फिरोजपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम ने लुधियाना स्टेशन का लिया जायजा। (जागरण)

लुधियाना, जेएनएन। फिरोजपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम चेतन तनेजा ने वीरवार को लुधियाना रेलवे का जायजा लिया। तनेजा ने स्टेशन के सभी कार्यालयाें व माल गोदाम में चल रही माल गाड़ियों की बुकिंग और यात्रियों के प्रवेश बारे विस्तार से जानकारी हासिल की।

सीनियर डीसीएम रेलवे स्टेशन से लोको शेड पहुंचे और वहां रेलवे द्वारा लगाए आधुनिक पार्ट्स  प्रदर्शनी का निरीक्षण किया। यह प्रदर्शनी 30 जनवरी तक चलनी है। प्रदर्शनी का मुख्य लक्ष्य है कि रेलवे में उपयोग होने वाली मशीनरी पार्ट्स का निर्माण लुधियाना में हो। इसके लिए यहां औद्योगिक इकाइयों के प्रतिनिधियों को विस्तार से जानकारी दी जा रही है।

रेलवे और उद्यमियों को अधिक से अधिक मिलेगा लाभ

चेतन तनेजा ने कहा कि यह उनका रूटीन का दौरा है और इसमें प्रदर्शनी पर ज्यादा फोकस रहेगा ताकि रेलवे पार्ट्स लुधियाना की औद्योगिक इकाइयों में तैयार हो सके। इससे रेलवे और उद्यमियों को अधिक से अधिक लाभ मिल सके। सीनियर डीसीएम ने कहा कि रेलवे स्टेशन और प्रदर्शनी के निरीक्षण का जो महत्त्व होगा वह डीआरएम के साथ मीटिंग कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

रेलवे पार्ट्स निर्माण के लिए चल रही प्रदर्शनी

सीनियर डीसीएम ने कहा कि रेलवे पार्ट्स निर्माण के लिए प्रदर्शनी जनवरी के अंत तक लगाई गई है। इसके बाद फरवरी में इन पार्टियों के निर्माण के लिए टेंडर जारी किया जाएगा ताकि उद्यमी केंद्र में भाग लेकर पार्ट्स निर्माण के लिए बोली हासिल कर सकें। इस माैके पर स्टेशन सुपरिटेंडेंट तरुण कुमार व स्टेशन अधीक्षक अशोक सिंह सलारिया व अधिकारी आदि मौजूद रहे।  

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी