Ludhiana Train Travel Alert: घने कोहरे के कारण ट्रेनें हो रही लेट, प्रतिक्षा कर घर लौट रहे यात्री

रेलवे के मुताबिक ट्रेनों का परिचालन नियमित समय से किया जा रहा है लेकिन घने कोहरे के कारण ट्रेन लेट हो रही है। पश्चिम बंगाल बिहार उत्तर प्रदेश झारखंड से आने वाली ट्रेनें दो से पांच घंटे की देरी से चल रही है।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Tue, 05 Jan 2021 01:03 PM (IST) Updated:Tue, 05 Jan 2021 01:03 PM (IST)
Ludhiana Train Travel Alert: घने कोहरे के कारण ट्रेनें हो रही लेट, प्रतिक्षा कर घर लौट रहे यात्री
घने कोहरे के कारण लंबी दूरी की ट्रेनों के परिचालन में भारी परेशानी हो रही है।

लुधियाना, डीएल डॉन। घने कोहरे के कारण लंबी दूरी की ट्रेनों के परिचालन में भारी परेशानी हो रही है। रेलवे के मुताबिक ट्रेनों का परिचालन नियमित समय से किया जा रहा है लेकिन रास्ते में घने कोहरे के कारण ट्रेन लेट हो रही है। पश्चिम बंगाल, बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड आदि स्टेशनों से जो ट्रेन आ रही है वह कोहरे के कारण दो से पांच घंटे की देरी से चल रही है। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन लेट होने के कारण पूछताछ केंद्र पर यात्री व उनके परिजन लगातार जानकारी हासिल करने में जुटे रहते हैं।

अधिकारी बताते हैं कि कोहरे के कारण ट्रेनें पीछे से ही लेट आ रही है। लुधियाना आने वाली ट्रेन 2 से  5 घंटे की देरी हो जाती है। ट्रेन लेट होने से यात्री रेलवे स्टेशन पर इंतजार करते रहते हैं और परिवार के साथ आने वाले यात्री परेशान रहते हैं। कड़ाके की ठंड होने के कारण यात्रियों का विश्राम रूम में बैठना मुश्किल हो रहा है।

ट्रेन लेट चलने से यात्री परेशान

लुधियाना रेलवे स्टेशन पर यात्रियों से बात करने पर पता चला कि कई ऐसी ट्रेनें हैं जो या तो काफी लेट आ रही हैं या कैंसिल हो जा रही हैं। जिस कारण उन्हें टिकट वापस करके घर लौटना पड़ रहा है। यात्री संबंध कुमार ने बताया कि परिवार के साथ दरभंगा बिहार जाना था, लेकिन ट्रेनें लेट होने के कारण समय से नहीं जाएगी और वहां दरभंगा में उनका काम नहीं हो पाएगा, इसलिए उन्होंने सफर कैंसिल कर दिया।

लगभग सभी ट्रेनें हो रही लेट 

घने कोहरे के कारण तकरीबन ट्रेनें 2 से 6 घंटे देरी से चल रही है। इनमें शहीद एक्सप्रेस, फ्रंटियर किसान मेल, मालवा एक्सप्रेस आदि ट्रेनें शामिल है। इस संबंध में फिरोजपुर रेल मंडल के ट्रैफिक इंस्पेक्टर आरके शर्मा ने कहा कि घने कोहरे के कारण सभी ट्रेनें लेट आ रही हैं जिससे यात्रियों को असुविधा हो रही है।

chat bot
आपका साथी