Video: लुधियाना रेलवे स्टेशन पर मचा हंगामा, हाईटेंशन तारों के ऊपर फुटओवर ब्रिज से लटकी 15 साल की लड़की; फिर ऐसे बची जान

लुधियाना रेलवे स्टेशन पर एक लड़की हाईटेंशन तारों के ऊपर फुट ओवरब्रिज से लटक गई। यह देखकर मानो वहां मौजूद लोगों की सांसें अटक गई। लोग उसे उतारने की हर संभव कोशिश करने लगे। लेकिन लड़की कभी एक छोर से दूसरे छोर पर जाती रही जिससे रेस्क्यू करने में काफी परेशानी हुई। आखिर में रेल अधिकारियों ने पावर सप्लाई बंद कर लड़की को किसी तरह नीचे उतारा और अस्पताल भिजवाया।

By Jagran NewsEdited By: Prince Sharma Publish:Fri, 21 Jun 2024 04:30 PM (IST) Updated:Fri, 21 Jun 2024 04:30 PM (IST)
Video: लुधियाना रेलवे स्टेशन पर मचा हंगामा, हाईटेंशन तारों के ऊपर फुटओवर ब्रिज से लटकी 15 साल की लड़की; फिर ऐसे बची जान
लुधियाना रेलवे स्टेशन पर नाबालिग को रेस्क्यू करते रेल अधिकारी

HighLights

  • लुधियाना फुट ओवरब्रिज से हाईटेंशन तारों पर लटकी लड़की
  • पावर सप्लाई बंद कर रेलवे अधिकारियों ने किया रेस्क्यू
  • मानसिक रूप से परेशान थी नाबालिग

संवाद सहयोगी, लुधियाना। लुधियाना रेलवे स्टेशन पर गुरुवार सुबह हाईवोल्टेज ड्रामा हुआ। यहां एक 15 साल की लड़की हाईटेंशन तारों के ऊपर फुट ओवरब्रिज से लटक गई।

यह देखकर स्टेशन पर मौजूद लोग सकते में आ गए और लड़की को उतारने की कोशिश करते रहे, लेकिन वह कभी एक छोर तो कभी दूसरे छोर पर जाकर लटकती रही। 

तारों के बीच फासला होने से बची जान

हालांकि, फुट ओबरब्रिज और हाईटेंशन तारों के बीच फासला होने के कारण वह तारों की चपेट में नहीं आई। लगभग एक घंटे तक चले इस ड्रामे के बाद रेल अधिकारियों ने पावर सप्लाई बंद कर लड़की को किसी तरह से नीचे उतारा और उसे सिविल अस्पताल पहुंचाया।

बताया जाता है कि लड़की मानसिक रूप से परेशान थी। इसी कारण उसने यह कदम उठाया। शुक्र है कि प्लेटफार्म नंबर छह पर उस समय कोई ट्रेन नहीं आई अन्यथा हादसा होने की आशंका थी।

गांव सुनेत की रहने वाली है नाबालिग

Three Ticket checking staff of Ludhiana headquarter helped to save a girl's Life else any incident could be happen..
1. Sh. Ranveer singh
2. ⁠” Lakhbir singh
3. ⁠” Dilraj singh@srdcmfzr @drm_fzr @RailwayNorthern @GM_NRly pic.twitter.com/6frzSneGW3— IRTCSO (@irtcso) June 20, 2024

गांव सुनेत में रहने वाली 15 वर्षीय लड़की गुरु नानक स्टेडियम की ओर से रेलवे स्टेशन के फुट ओवरब्रिज पर पहुंची और अचानक उसपर से हाईटेंशन तारों पर लटक गई।

लड़की को लटकते देख प्लेटफार्म पर मौजूद यात्रियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। इसी दौरान सूचना पाकर आरपीएफ और जीआरपी कर्मचारी मौके पर पहुंचे और लड़की को उतरने का प्रयास करते रहे।

सीढ़ी लगाकर किया रेस्क्यू

हालात गंभीर देख सुरक्षा बलों ने रेल अधिकारियों को सूचित किया और पीछे से प्लेटफार्म नंबर छह की हाईटेंशन तारों पर पावर कट लगाने को कहा। उसके बाद सीढ़ी लगाकर लड़की को किसी तरह नीचे उतारा गया। रेलवे अस्पताल के डाक्टर ने जांच की।

डॉक्टर के अनुसार लड़की मानसिक रूप से परेशान नजर आ रही थी। एंबुलेंस से लड़की को सिविल अस्पताल पहुंचाया गया और उसे उसके स्वजनों के हवाले किया गया।

जीआरपी के एसएचओ जितेंद्र सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। रेलवे स्टेशन जाने से पहले पीड़िता ने अपनी सहेली को इस बारे में बताया था। सहेली ने जब स्टेशन जाने का कारण पूछा तो उसने उसे कुछ नहीं बताया। सहेली ने लड़की की मां को इसकी जानकारी दी।

बेटी को लटकते देख बचाने की गुहार लगाती रही मां

लड़की और उसकी मां लोगों के घरों में काम करती हैं। मां रेलवे स्टेशन पहुंची और बेटी को हाईटेंशन तारों के ऊपर लटकते देखा तो उसका कलेजा बाहर आ गया।

वह जोर-जोर से चिल्लाते हुए लोगों से बेटी को बचाने की गुहार लगाती रही। मां ने बताया कि उसकी बेटी ने उसे कभी नहीं बताया कि उसे क्या समस्या है, जिसके कारण उसने इस तरह का कदम उठाया। उनके घर या जीवन में किसी तरह की दिक्कत नहीं है। एक माह पहले ही बेटी गांव से आई थी।

यह भी पढ़ें- चंडीगढ़ में नगर निगम का अतिक्रमण पर एक्‍शन, कार्रवाई रुकवाने के लिए बुलडोजर के आगे लेटे मेयर; उठा ले गई पुलिस

chat bot
आपका साथी