रेलवे स्टेशन पर दुकानें खुलीं, दुकानदारों को अभी भी ग्राहकों का इंतजार

रेलवे स्टेशन पर सभी दुकानें खुल गई हैं। दुकानों पर यात्रियों के लिए खाने-पीने का सामान उपलब्ध है लेकिन दुकानों पर ग्राहक नहीं पहुंचने से दुकानदार काफी सकते में है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 08:19 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 09:05 PM (IST)
रेलवे स्टेशन पर दुकानें खुलीं, दुकानदारों को अभी भी ग्राहकों का इंतजार
रेलवे स्टेशन पर दुकानें खुलीं, दुकानदारों को अभी भी ग्राहकों का इंतजार

डीएल डान, लुधियाना : रेलवे स्टेशन पर सभी दुकानें खुल गई हैं। दुकानों पर यात्रियों के लिए खाने-पीने का सामान उपलब्ध है, लेकिन दुकानों पर ग्राहक नहीं पहुंचने से दुकानदार काफी सकते में है। 2020 मार्च से कोविड-19 के कारण लाकडाउन लग गया जिसके चलते ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया। स्टेशन पर लोगों का आवागमन नहीं होने के कारण मजबूरी में प्लेटफार्म और रेलवे परिसर में दुकानें बंद करनी पड़ी। करीब तीन माह से एक दर्जन ट्रेनों का आवागमन होने से स्टेशन पर चहल-पहल तो लौटी लेकिन यात्री स्टेशन परिसर की दुकानों पर कुछ खरीदने से परहेज कर रहे हैं, जिसके चलते दुकानदारों को दुकानें बंद करनी पड़ी। बिक्री न होने के बावजूद भी टी स्टाल संचालकों व अन्य दुकानदारों को जेब से किराया भरना पड़ रहा है।

स्टाल संचालकों और रेल प्रशासन के बीच हुआ समझौता

स्टाल संचालकों ने रेल अधिकारियों से मीटिग कर किराया माफ करने की अपील की जिसके बाद रेल प्रशासन और दुकानदारों की बीच समझौता हुआ। वर्तमान समय में प्लेटफार्म एक से लेकर 7 नंबर तक स्टाल व वेंडर खुले हैं लेकिन ग्राहक नहीं आने के कारण दुकानदारों पर आर्थिक संकट छाया हुआ है। दुकानदार रामकिशन, मोहन लाल, अशोक कुमार आदि ने कहा कि यही हालात रहा तो वे लोग किराया तो दूर रोटी को मोहताज हो जाएंगे।

---कोट्स--

एक फरवरी से अधिक ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा, जिससे यात्री आना शुरू हो जाएंगे और स्टेशन पर स्टाल व दुकानों में बिक्री भी बढ़ जाएगी।

आरके शर्मा, फिरोजपुर रेल मंडल के ट्रैफिक इंस्पेक्टर।

chat bot
आपका साथी