रेलवे स्टेशन में आवारा कुत्तों का आंतक, यात्रियों में खौफ

मोगा के रेलवे स्टेशन पर रोजाना सैकडों यात्री मोगा से फिरोजपुर व लुधियाना को आते जाते है। जिनको स्टेशन पर झुंड बनाकर घूमने

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Oct 2018 05:56 PM (IST) Updated:Mon, 29 Oct 2018 05:56 PM (IST)
रेलवे स्टेशन में आवारा कुत्तों का आंतक, यात्रियों में खौफ
रेलवे स्टेशन में आवारा कुत्तों का आंतक, यात्रियों में खौफ

संवाद सहयोगी, मोगा : रेलवे स्टेशन पर रोजाना सैकड़ों यात्री मोगा से फिरोजपुर व लुधियाना को आते जाते हैं। जिनको स्टेशन पर झुंड बनाकर घूमने वाले कुत्तों से बचकर निकलना पड़ता है। बताया जा रहा है यह कुत्ते झुंड के रूप में स्टेशन आने वाली ट्रेन के पास भी पहुंच जाते हैं। वहीं, स्टेशन पर रेल का इंतजार करने वाले यात्रियों के लिए भी यह कुत्ते समस्या बने हुए हैं, लेकिन रेलवे विभाग के किसी भी कर्मचारी का कोई ध्यान इस ओर नहीं गया है। जिसको लेकर स्टेशन से रोजाना सफर करने वाले यात्रियों में रोष है।

टिकट खिड़की के बाहर लेटे कुत्तों से लगता है भय

लुधियाना जाने वाले रोजाना के पैसेंजर जगराज ¨सह ने कहा कि वह सुबह जल्दी स्टेशन पर पहुंच जाते हैं। ऐसे में कई बार कुत्ते उनको टिकट खिड़की के बाहर ही लेटे हुए मिल जाते हैं। जिस कारण उन्हें कई बार टिकट लेने में भी देरी हो जाती है। ऐसा होने पर कई बार समय पर आने के बावजूद भी टिकट देरी से मिलती है।

स्टेशन आने वालें बाइक चालकों के पड़ते हैं पीछे

रोजाना फिरोजपुर को जाने वाले यात्री हरपाल ¨सह ने कहा कि मोगा के रेलवे स्टेशन परिसर के अंदर वैसे तो बहुत सी खामियां हैं। लेकिन इन खामियों में मेन समस्या उनको परिसर के अंदर घुसते ही घूमने वाले अवारा व खूंखार कुत्तों के झुंड से होती है। उन्होंने बताया कि यह कई बार स्टेशन पर आने वाले बाइक सवार के पीछे भी पड़ जाते हैं ।

बड़ो सहित बच्चों को भी बना सकते हैं शिकार

स्टेशन पर आने वाले यात्रियों ने बताया कि रेलवे स्टेशन से फिरोजपुर लुधियाना को लगभग 8 से 10 गाड़ियां गुजरती हैं। इनमें सफर करने वाले सैकड़ों लोग मोगा के होते हैं। जिनके साथ बच्चे भी ट्रेन में सफर करते हैं। स्टेशन पर घूमने वाले खूंखार कुत्तों के झुंड बच्चों के हाथ में पकड़े खानेपीने के सामान को भी कई बार छीनने का प्रयास करते देखा जा चुका है। अगर समय रहते स्टेशन परिसर से आवारा कुत्तों को नहीं हटाया गया, तो आगामी दिनों में यह कुत्ते बड़े लोगों के साथ-साथ बच्चों को भी अपना शिकार बना सकते हैं।

मौके पर टीम को भेजकर कुत्तों को पकड़ेंगे

नगर निगम के सेनेटरी इंस्पेक्टर सुमन कुमार ने कहा कि उनके द्वारा आगामी दिनों में मामला उच्चाधिकारियों के ध्यान में लाकर टीम को स्टेशन पर कुत्तों को काबू करने के लिए भेजा जाएगा।

chat bot
आपका साथी