Rupnagar: स्पेयर पार्ट की दुकान में लगी आग, चार लाख रुपये का नुकसान

Rupnagar दिवाली की रात को एक मोटरसाइकिल मेकेनिक की दुकान आग लग गई। हादसे का पता चलते ही आसपास के लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया परंतु देखते ही देखते आग इतनी तेजी से भड़क गई स्पेयर पार्ट का कीमती सामान जल कर राख हो गया।

By ARUN KUMAR PURIEdited By: Publish:Tue, 25 Oct 2022 06:05 PM (IST) Updated:Tue, 25 Oct 2022 06:05 PM (IST)
Rupnagar: स्पेयर पार्ट की दुकान में लगी आग, चार लाख रुपये का नुकसान
Rupnagar: स्पेयर पार्ट की दुकान में लगी आग, चार लाख रुपये का नुकसान : जागरण

रूपनगर, जागरण टीम: क्षेत्र के गांव काहनपुर खूही में दिवाली की रात को एक मोटरसाइकिल मेकेनिक की दुकान अग्निभेंट चढ़ गई। बेशक हादसे का पता चलते ही आसपास से एकत्रित हुए लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, परंतु देखते ही देखते आग इतनी तेजी से भड़क गई कि कुछ ही समय में दुकान में मरम्मत के लिए खड़े तीन मोटरसाइकिल व एक एक्टिवा के अलावा नए टायर-ट्यूब समेत समस्त स्पेयर पार्ट का कीमती सामान जल कर राख हो गया।

चौकी कलवां के इंचार्ज एएसआइ हरमेश कुमार ने कहा कि गांव समुंदड़ियां के रहने वाले काहनपुर खूही में मोटरसाइकिल मरम्मत का कार्य करते जसवीर सिंह पुत्र गुरनाम सिंह पुत्र प्रीतु ने दर्ज करवाए बयानों में बताया कि सोमवार रात को मरम्मत के लिए आए तीन मोटरसाइकिल व एक एक्टिवा दुकान में खड़ी करके चला गया। उसे रात करीब सवा नौ बजे किसी अजय कुमार का फोन आया कि उसकी दुकान में से धुआं निकल रहा है। जब उसने मौके पर पहुंच कर देखा तो आसपास के दुकानदार आग बुझाने का प्रयास कर रहे थे।

इस दौरान चोकी कलवां की पुलिस द्वारा मौके पर पीरबाबा जिंदा शहीद स्थान नूरपुरबेदी की फायर ब्रिगेड को भी आग बुझाने के लिए बुलाया गया, परंतु तब तक उसकी दुकान में पड़ा समस्त सामान जल कर राख हो चुका था। उसने बताया कि आग के कारए उसे चार लाख का नुकसान हुआ है।

दुकानदार ने कहा कि कि शायद बिजली के शार्ट सर्किट से उक्त आग लगी है। चौकी इंचार्ज एएसआइ हरमेश कुमार ने बताया कि उक्त हादसा कुदरती हुआ है, जिसके तहत दुकानदार की शिकायत पर धारा 427 के तहत रपट दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि उक्त गरीब मैकेनिक की दानी सज्जनों के सहयोग से हर संभव व आर्थिक सहायता करने का भी प्रयास किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी