Punjab News: लोकसभा में सांसद गुरमीत सिंह ने उठाई पंजाब के लोगों की आवाज, केजरीवाल और सिसोदिया के लिए कही ये बात

संगरूर से आम आदमी पार्टी के सांसद गुरमीत सिंह मीत हेयर ने लोकसभा में अपना पहला भाषण दिया। उन्होंने पहले भाषण में पंजाब के लोगों के अधिकारों की बात रखी। सांसद बनने से पहले गुरमीत सिंह मीत हेयर पंजाब के भगवंत मान सरकार में खेल और युवा कल्याण मंत्री थे। सांसद बनने के बाद उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

By Jagran NewsEdited By: Rajiv Mishra Publish:Tue, 02 Jul 2024 12:54 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jul 2024 12:54 PM (IST)
Punjab News: लोकसभा में सांसद गुरमीत सिंह ने उठाई पंजाब के लोगों की आवाज, केजरीवाल और सिसोदिया के लिए कही ये बात
गुरमीत सिंह मीत हेयर ने लोकसभा में दिया अपना पहला भाषण (फाइल फोटो)

HighLights

  • लोकसभा में अपने पहले भाषण में पंजाब के अधिकारों की बात रखी
  • केंद्र सरकार पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग करने का लगाया आरोप

डिजिटल डेस्क, संगरूर। संगरूर लोकसभा सीट से नवनिर्वाचित सांसद गुरमीत सिंह मीत हेयर ने लोकसभा में अपने पहले भाषण में पंजाब के लोगों के अधिकारों की बात रखी। उन्होंने कहा कि 80 फीसदी पंजाब के लोगों ने देश की आजादी में अपना बलिदान दिए।

केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का लगाया आरोप

गुरमीत सिंह मीत हेयर ने केंद्र सरकार पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। सांसद गुरमीत सिंह मीत हेयर ने केंद्रीय एजेंसियों के जरिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और हेमंत सोरेन को परेशान करने का आरोप लगाया।

यह भी पढ़ें- Punjab News: शिरोमणि अकाली दल के बागी नेताओं ने श्री अकाल तख्त पर मांगी माफी, कहा- सुखबीर बादल ने नहीं मानी बात

RDF सहित 8000 करोड़ फंड जारी करने की मांग

संगरूर के सांसद गुरमीत सिंह ने लोकसभा में बोलते हुए पंजाब के लिए आरडीएफ सहित 8000 करोड़ के फंड को जारी करने की मांग की। सांसद मीत हेयर ने पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की भी बात कही।

यह भी पढ़ें- Amritsar News: यात्रियों से पैसे लेने वाले टीटीई को एसएफ-5 चार्जशीट जारी, यूनियन की शरण में पहुंचा TTE; जांच जारी

chat bot
आपका साथी