Rajasthan: मात्र 300 रुपये के फर्जी गहने बताकर ठग लिए छह करोड़, विदेशी महिला के साथ जयपुर में हो गया बड़ा खेला

राजस्थान के जयपुर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जयपुर के ज्वेलर पिता-पुत्र ने एक विदेशी महिला से छह करोड़ की धोखाधड़ी कर डाली ठगी की शिकार हुई अमेरिका की चेरिश ने माणक चौक थाने में केस दर्ज करवाया है हालांकि पुलिस ज्वेलर के ठिकाने पर पहुंची तो पता चला कि पिता-पुत्र फरार हो गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Jeet Kumar
Updated: Tue, 11 Jun 2024 11:35 PM (IST)
Rajasthan: मात्र 300 रुपये के फर्जी गहने बताकर ठग लिए छह करोड़, विदेशी महिला के साथ जयपुर में हो गया बड़ा खेला
मात्र 300 रुपये के फर्जी गहने बताकर ठग लिए छह करोड़

 डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान के जयपुर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां के ज्वेलर पिता-पुत्र ने एक विदेशी महिला से छह करोड़ की धोखाधड़ी कर डाली और फरार हो गए। दरअसल जयपुर जेम्स एंड ज्वेलरी के लिए पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है और यहां दुनिया के कोने कोने से लोग ज्वेलरी लेने पहुंचते हैं।

नकली गहनों की ऐसे खुली पोल

ज्वेलरी लेने की चाहते में अमेरिका से आई एक कारोबारी विदेशी महिला चेरिश जयपुर पहुंची थी और एक ज्वेलर की दुकान से उसने आभूषण भी खरीदे। लेकिन शातिर पिता-पुत्र ने मात्र 300 रुपये की ज्वेलरी को छह करोड़ में उसे बेच दिया। मामले का खुलासा तब हुआ जब विदेशी महिला ने इस साल अप्रैल में अमेरिका में एक प्रदर्शनी में अपने गहने प्रदर्शित किए जब उन गहनों की जांच हुई तो उन्हें नकली पाया गया।

ठगी करने वाले पिता-पुत्र फरार

ठगी की शिकार हुई अमेरिका की चेरिश ने माणक चौक थाने में केस दर्ज करवाया है हालांकि पुलिस ज्वेलर के ठिकाने पर पहुंची तो पता चला कि पिता-पुत्र फरार हो गए हैं। वहीं, फर्जी सर्टिफिकेट बनाने वाले आरोपी नंदकिशोर को माणक चौक पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

जयपुर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है

चेरिश ने भारत पहुंचकर दुकान के मालिक गौरव सोनी से पूछताछ की थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि जब उसने आरोपों से इनकार किया, तो उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और अमेरिकी दूतावास से भी सहायता मांगी। जयपुर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है, जबकि गौरव और उसके पिता राजेंद्र सोनी की तलाश जारी है।

विदेशी महिला इंस्टाग्राम से जुड़ी थी

कुछ अन्य रिपोर्टों में दावा किया गया है कि चेरिश की गौरव से मुलाकात 2022 में इंस्टाग्राम पर हुई थी। पिछले दो वर्षों में, उसने नकली गहनों के लिए छह करोड़ रुपये का भुगतान किया था जिनको वह असली मान रही थी।