Rajasthan: JEE की तैयारी कर रहे आजमगढ़ के छात्र ने कोटा में की आत्महत्या, नहीं मिला कोई सुसाइड नोट

कोचिंग हब के रूप में प्रसिद्ध राजस्थान के कोटा में एक और छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 17 वर्षीय मनीष प्रजापत उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ का निवासी था। पुलिस के अनुसार छात्र के पिता गुरुवार शाम को ही उससे मिलकर आजमगढ़ के लिए रवाना हुए थे। पिता के जाने के बाद छात्र ने हास्टल में अन्य छात्रों के साथ शाम करीब साढ़े सात बजे भोजन किया।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 12 Aug 2023 12:58 AM (IST) Updated:Sat, 12 Aug 2023 12:58 AM (IST)
Rajasthan: JEE की तैयारी कर रहे आजमगढ़ के छात्र ने कोटा में की आत्महत्या, नहीं मिला कोई सुसाइड नोट
कोटा में एक और छात्र ने किया सुसाइड (फाइल फोटो)

HighLights

  • इस साल में अबतक 20 छात्र-छात्राओं ने की आत्महत्या
  • उदास लग रहा था छात्र: हास्टल कर्मचारी

जयपुर, जागरण संवाददाता। कोचिंग हब के रूप में प्रसिद्ध राजस्थान के कोटा में एक और छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस साल में अब तक 20 छात्र-छात्राओं ने आत्महत्या की है।

क्या है पूरा मामला?

गुरुवार देर रात चद्दर से फांसी लगाने वाला 17 वर्षीय मनीष प्रजापत उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ का निवासी था। वह छह महीने पहले की जेईई की कोचिंग के लिए कोटा आया था।

छात्र यहां महावीर नगर क्षेत्र में स्थित एक निजी हास्टल में पांचवी मंजिल पर किराये का कमरा लेकर रह रहा था। साथ ही अनअकैडमी इंस्टीट्यूट में कोचिंग करता था। पुलिस के अनुसार,

छात्र के पिता गुरुवार शाम को ही उससे मिलकर आजमगढ़ के लिए रवाना हुए थे। पिता के जाने के बाद छात्र ने हास्टल में अन्य छात्रों के साथ शाम करीब साढ़े सात बजे भोजन किया।

'उदास लग रहा था छात्र'

हास्टल के कर्मचारी प्रदीप ने पुलिस को बताया कि छात्र उदास लग रहा था। रात करीब दस बजे पिता ने उसके मोबाइल पर फोन किया था, लेकिन उससे बात नहीं हो सकी। इस पर उन्होंने कर्मचारी को फोन कर बेटे से बात कराने के लिए कहा। कर्मचारी के कई बार आवाज देने पर छात्र ने दरवाजा नहीं खोला।

नहीं मिला कोई सुसाइड नोट

बता दें कि हास्टल संचालक ने मौके पर पहुंचकर देखा तो छात्र चद्दर से फंदे पर लटका हुआ था। संचालक ने पुलिस को बताया कि छात्र पढ़ाई में थोड़ा कमजोर था। कमरे में कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

chat bot
आपका साथी